September 22, 2024

स्वप्ना सुरेश का आरोप- CM विजयन कर रहे मेरा उत्पीड़न

0

तिरुवनंतपुरम
 
केरल गोल्ड स्मगलिंग केस की आरोपी स्वप्ना सुरेश ने मुख्यमंत्री पिनरई विजयन पर उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि वह सत्य को सामने लाने का प्रयास कर रही हैं, इसलिए सीएम की ओर से उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। सुरेश ने कहा, "मुख्यमंत्री से लोगों को सुरक्षा देने की उम्मीद की जाती है लेकिन केरल के सीएम मेरा उत्पीड़न कर रहे हैं। मैं सत्य सामने लाने के लिए लड़ रही हूं, इसलिए ऐसा हो रहा है। वह ऐसा अपनी बेटी के साथ नहीं कर सकते हैं। उन्हें हम सभी को अपनी बेटी के तौर पर देखना होगा।" स्वप्ना सुरेश ने कहा, "मेरे खिलाफ साजिश का मामला दर्ज किया गया है, जिसे लेकर क्राइम ब्रांच ने मुझसे पूछताछ की। दरअसल, यह उत्पीड़न है। जांच टीम ने मुझे एचआरडीएस इंडिया से हटने और अपने वकील कृष्णा राज को छोड़ने के लिए कहा। यह एक धमकी है।"

क्या है गोल्ड स्मगलिंग केस?
5 जुलाई, 2020 को तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड ने एक बैग से 30 किलोग्राम 24-कैरेट सोना जब्त किया गया था, जिसे तिरुवनंतपुरम में यूएई वाणिज्य दूतावास में पहुंचाया जाना था। केरल के सीएम पिनाराई विजयन के प्रधान सचिव एम शिवशंकर को निलंबित कर दिया गया था और प्रारंभिक जांच के बाद पद से हटा दिया गया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जांच में पता चला कि आरोपियों में से एक स्वप्ना सुरेश के साथ उनके संबंध थे।

केरल के मुख्यमंत्री इस्तीफा दें: केंद्रीय मंत्री
वहीं, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने इस मामले को लेकर केरल की माकपा नीत एलडीएफ सरकार पर हमला किया। साथ ही मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से अपने पद से इस्तीफा देकर जांच का सामना करने की मांग की। करंदलाजे ने कहा कि इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि सोने की तस्करी के किसी मामले में किसी मुख्यमंत्री और उनके परिवार के विरूद्ध आरोप लगाए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *