September 24, 2024

ये 2 ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाली कंपनियां बांटने जा रही हैं बोनस शेयर, इसी सप्ताह रिकॉर्ड डेट

0

 नई दिल्ली 

Bonus Share This Week: शेयर मार्केट की इस समय स्थिति खराब है। शुक्रवार को सेंसेक्स 900 से अधिक अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ था। लेकिन इस गिरावट के बीच निवेशकों के लिए खुशखबरी है। दो ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाली कंपनियां बोनस (Bonus Share) बांटने जा रही हैं। कंपनियों की तरफ से बोनस शेयर के लिए तय की गई रिकॉर्ड डेट (record Dates) इसी सप्ताह है। आइए जानते हैं कि कौन सी कंपनी कितना बोनस शेयर देगी – 

1- नायसा सिक्योरिटीज बोनस शेयर रिकॉर्ड डेट (Naysaa Securities Bonus share Record Date)

कंपनी के बोर्ड मेंमबर्स ने 10 शेयर होल्ड करने वाले निवेशकों को 15 शेयर बोनस के रूप में देने का फैसला किया है। यानी जिस किसी निवेशक के पास रिकॉर्ड डेट तक नायसा सिक्योरिटीज के 10 शेयर होंगे उसे 15 बोनस शेयर कंपनी की तरफ से मिलेंगे। बता दें, इस साल नायसा सिक्योरिटीज ने निवेशकों को 600 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 

बोनस रिकॉर्ड डेट – 31 दिसंबर 2022 
एक्स बोनस डेट – 30 दिसंबर 2022 

राहत भरा रविवार, यहां 84 रुपये में बिक रहा है पेट्रोल, जानें अपने शहर का रेट 

2- एडवेट इंफ्राटेक बोनस शेयर रिकॉर्ड डेट (Advait Infratech Bonus share Record Date)

स्मॉल कैप कंपनी एडवेट इंफ्राटेक की तरफ से भी बोनस शेयर दिया जाएगा। कंपनी ने योग्य निवेशकों को 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस के रूप में देने का फैसला किया है। बता दे, इस स्मॉल कैप कंपनी ने भी इस साल रिटर्न के मामले में दिग्गज कंपनियों को भी पीछे छोड़ दिया है। एडवेट इंफ्राटेक के शेयरों की कीमतों में साल 2022 के दौरान 400 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। 

बोनस शेयर रिकॉर्ड डेट – 28 दिसंबर 2022 
एक्स-बोनस रिकॉर्ड डेट – 28 दिसंबर 2022 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *