September 25, 2024

यूपीएससी इलेक्ट्रॉनिक्स में भिंड के राजीव दैपुरिया ने देशभर में किया टॉप

0

 भिंड
यूपीएससी की इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकॉम इंजीनियरिंग परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए है। मध्य प्रदेश भिंड जिले के राजीव दैपुरिया ने देशभर में पहला स्थान प्राप्त कर टॉप किया है। दरअसल, युवक का नाम राजीव दैपुरिया है। और इनके पिता का नाम रघुराज देपुरिया हैं जो सपाड़ फूफ ग्राम भिंड के निवासी हैं।

सोशल मीडिया में फीलिंग किया शेयर

इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद राजीव दैपुरिया सोशल मीडिया में अपनी फीलिंग शेयर करते हुए लिखा… इतने वर्ष तो नामुमकिन सा लगता था। अंतिम सूची में स्वयं को गिनना भी असंभव है। पिछले वर्ष मैं फेल हो गया था। उस दिन मैंने न रोने का फैसला किया। इसके बजाय मैंने खुद को फील्ड में पसीना बहाना चुना। मैं दुखी था लेकिन मैंने संकल्प किया कि अगर मैं इस बेहद दुखद क्षण से उठ सकता हूं.. तो मुझे कोई नहीं रोक सकता।

तो मैं फिर से हाजिर हूँ… AIR -1 UPSC ESE के साथ। यह सफलता 2 स्तंभों पर टिकी है.. पहले मेरे बड़े भाई आलोक, दूसरे मेरे सबसे अच्छे मित्र और मेरे जीवन का प्यार। एक ने मुझे रास्ता दिखाया, हर मुश्किल क्षण में मेरा साथ दिया जबकि दूसरे ने मेरे लिए बलिदान दिया और भावनात्मक रूप से मेरा साथ दिया है। मेरे बड़े भाई अमित, मेरी बहन मेरे माता-पिता सभी इस उपलब्धि के आधार और मंजिल की तरह रहे हैं। वहीं, इस सफलता के बाद आसपास के लोग युवक को बधाई शुभकामनाएं देने का ताता लगा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *