September 25, 2024

हिंदू बच्चों को ना बनाएं सांता क्लॉज, VHP ने मिशनरी स्कूलों को चिट्ठी लिख कर दी चेतावनी

0

भोपाल 
भोपाल में विश्व हिंदू परिषद ने मिशनरी स्कूलों को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि क्रिसमस पर कोई भी विद्यालय अभिभावकों की अनुमति के बिना किसी बच्चे को सांता क्लॉज ना बनाएं। वरना कानूनी कार्रवाई की जाएगी। क्रिसमस पर विश्व हिंदू परिषद ने मिशनरी स्कूल समेत प्रदेश के अन्य सभी स्कूल प्रबंधकों को चेतावनी दी है कि अभिभावकों को अनुमति के बिना कोई भी स्कूल किसी भी बच्चे को सांताक्लॉज ना बनाएं। यदि कोई स्कूल ऐसा करता है जो विश्व हिंदू परिषद उस विद्यालय के विरुद्ध वैधानिक कानूनी कार्रवाई करेगा। इस संबंध में विहिप (VHP)ने स्कूलों को पत्र भी भेजा है। विश्व हिंदू परिषद के जितेंद्र चौहान ने कहा कि हमारे हिंदू बच्चे राम बने, कृष्ण बने बुद्ध बने, गौतम महावीर बने, गुरु गोविंद सिंह बने, यह सब तो बनना चाहिए क्रांतिकारी बने महापुरुष बने परंतु सांता नहीं बनना चाहिए यह भारत भूमि संतों की भूमि है,सांता की नहीं।
 
विश्व हिंदू परिषद मध्य प्रांत के प्रचार प्रमुख जितेंद्र सिंह चौहान ने पत्र लिखते हुए लिखा कि भोपाल की सभी विद्यालयों में जो छात्र सनातन हिंदू धर्म और परंपराओं को मानते हैं उन छात्रों को विद्यालय में होने वाले क्रिसमस के कार्यक्रम में सांता क्लॉज़ बना रहे हैं। क्रिसमस ट्री बिल आने का बोल रहे हैं यह हमारी हिन्दू संस्कृति पर हमला है। हिंदू बच्चों को ईसाई धर्म में प्रेरित करने हेतु यह षड्यंत्र आर्थिक रूप से भी ऐसी ड्रेस या पेड़ लाने से अभिभावकों व नुकसान होता है।

 
उन्होंने सवाल किया कि 'विद्यालय' हिंदू बच्चों को शांता बनाकर ईसाई धर्म के प्रति श्रद्धा और आस्था उत्पन्न करने का काम कर रहे है क्या? उन्होंने कहा कि हमारे हिंदू बच्चे राम बने, कृष्ण बने,बुद्ध बने, गौतम महावीर बने, गुरु गोविंद सिंह बने,यह सब तो बनना चाहिए क्रांतिकारी बने महापुरुष बने परंतु सांता नहीं बनना चाहिए। इसलिए सभी विद्यालयों से आग्रह है कि हिंदू बच्चों को अभिभावकों के अनुमति के बिना सांता क्लोस ना बनाया जाए अगर कोई विद्यालय ऐसा करता है तो उस विद्यालय खिलाफ विश्व हिंदू परिषद वैधानिक कानूनी कार्रवाई करेगा।

बता दे हाल में गुजरात के वडोदरा में सेंटा क्लॉस की ड्रेस पहने शख्स को कथित तौर पर पीटने का मामला सामने आया था। रिपोर्ट के मुताबिक सेंटा क्लॉस का कपड़ा पहने शख्स पर यह कहते हुए हमला किया गया था कि हिंदू के क्षेत्र में इस तरह का जश्न नहीं मनाने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *