September 25, 2024

गया में सरिया से लदा बेकाबू ट्रैक्टर पलटा, 3 मजदूरों की दबकर मौत, 2 घायल

0

 डोभी 

गया में शनिवार को सरिया लदा एक ट्रैक्टर पलट गया। इसमें दबकर तीन मजदूर की मौत हो गई। जबकि दो बूरी तरह घायल हो गए। सरिया लदा ट्रैक्टर डोभी के पिपरा-बजौरा से गया को ले जा रहा था। जहां यह हादसा हुआ। घटना के बाद घटनास्थल के पास मौजूद ग्रामीणों ने घायलों को पलटे हुए ट्रैक्टर-छड़ के नीचे से निकाला और एपीएचसी करमौनी में पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक चंद्रकांत यादव ने घायलों को गया को रेफर कर दिया।

मुआवजे पर परिजनों का प्रदर्शन
शव की पहचान होने पर मृतक के परिजनों को सूचना दी गई। जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने मुआवजे के लिए सड़क जाम कर दी। डोभी थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि परिजनों को समझा-बुझाकर जाम को हटा दिया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज गया को भेज दिया गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक की पहचान एमयू थाना के खरॉटी गांव के 18 वर्षीय सन्नी कुमार, 18 वर्षीय अर्जुन कुमार और बेलाही गांव के 50 वर्षीय अर्जुन यादव के रूप में हुई है। वहीं, घायलों में खरॉटी गांव के 18 वर्षीय विकास कुमार और 18 वर्षीय सुजीत कुमार है।

ट्रैक्टर पर छह टन लदा था छड़
जानकारी के अनुसार डोभी के पिपरा-बजौरा के पास टावर कंपनी का स्टॉक है। जहां से ट्रैक्टर पर छह टन सरिया लादकर रवाना हुआ था। कुछ ही दूरी पर करमौनी-गंभरिया के पास ओवर लोडडे ट्रैक्टर असंतुलित होकर अचानक पलट गया। जिसमें छड़ से दबकर तीन मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गया। वहीं, दो बुरी तरह घायल हो गये। घटना की सूचना डोभी थाना के एएसआई सौरव कुमार अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया और ट्रैक्टर और छड़ को जेसीबी के माध्यम से सड़क से हटाया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *