September 25, 2024

Christmas 2022: दुनिया में क्रिसमस की धूम, जो बाइडेन, जस्टिन ट्रूडो और पोप फ्रांसिस ने किया विश 

0

 नई दिल्ली 
पीएम नरेंद्र मोदी सहित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस और पोप फ्रांसिस आदि ने दुनिया भर के लोगों को शुभकामनाएं दीं। क्रिसमस के अवसर पर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी सहित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस और पोप फ्रांसिस आदि ने दुनिया भर के लोगों को शुभकामनाएं दीं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को क्रिसमस की बधाई देते हुए समाज में आनंद की भावना को आगे बढ़ाने की बात कही। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, क्रिसमस की बधाई! यह विशेष दिन हमारे समाज में सद्भाव और आनंद की भावना को आगे बढ़ाए। हम प्रभु ईसा मसीह के नेक विचारों और समाज की सेवा पर जोर देने का स्मरण करते हैं।
 
बाइडन युगल ने सजाया क्रिसमस ट्री
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने लिखा, "जिल(बाइडेन) और मुझे आशा है कि हर कोई छुट्टियों के मौसम में परिवार और दोस्तों के साथ समय बिता पाएगा। हम इस समय के दौरान किसी भी प्रियजन को याद करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं। हम अपने परिवार की तरफ से आपके लिए, शांतिपूर्ण क्रिसमस की पूर्व संध्या की कामना करते हैं।"
 
कनाडाई पीएम ने दी शुभकामनाएं
कनाडाई पीएम ट्रूडो ने भी "खुशी, स्वास्थ्य, प्रेम और शांति" की कामना की और कहा कि वह "क्रिसमस ट्री के आसपास इकट्ठा होने और एक साथ कुछ अच्छा समय बिताने के लिए उत्साहित हैं।" वीडियो संदेश साझा करते हुए ट्रूडो ने कहा, "मेरी क्रिसमस! लाखों कनाडाई लोगों की तरह, मेरा परिवार भी क्रिसमस ट्री के आसपास इकट्ठा होने और साथ में कुछ अच्छा समय बिताने के लिए उत्साहित है। और जैसा कि हम नए साल की प्रतीक्षा कर रहे हैं, हम भी आपके लिए खुशी, स्वास्थ्य, प्रेम और शांति की कामना कर रहे हैं।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *