September 24, 2024

Delhi Weather Today: दिल्ली में शीतलहर और कोहरे ने जीना किया मुहाल, Yellow Alert जारी

0

नई दिल्ली 
Delhi Ke Mausam Ki Jankari: देश की राजधानी इस वक्त ठंड से कांप रही है, कोहरे और शीतलहर दोनों ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज भी यहां पर शीतलहर का प्रकोप देखने को मिलेगा और लोगों को दिन में भी बर्फीली हवाओं का सामना करना पडे़गा उसने यहां पर शीतलहर का Yellow Alert जारी किया है। आपको बता दें कि कोहरे की वजह से ट्रेनें, हवाई जहाज और बसें सभी अपने निर्धारित वक्त से काफी लेट चल रहे हैं तो वहीं लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने को कहा गया है, आज सुबह पर कई जगहों पर दृश्यता करीब 100 मीटर रही, जिसके कारण सड़कों पर वाहन रेंगते हुए ही नजर आए।

 तो वहीं आज यहां पर न्यूनतम तापमान 4 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री के आस-पास रह सकता है, दिल्ली में कड़ाके की ठंड के साथ प्रदूषण भी चरम पर है। आज भी यहां के कई इलाकों में AQI 300 के पार है। 

 
पंजाबी बाग, दिल्ली – डीपीसीसी पीतम पुरा 383 AQI
पूसा, दिल्ली – आईएमडी पश्चिमी दिल्ली 373 AQI
शादीपुर, दिल्ली -पश्चिमी दिल्ली 377 AQI
मुंडका, दिल्ली – भीम नगर 369 AQI
परपड़गंज, दिल्ली – 369AQI
अशोक विहार, दिल्ली – डीपीसीसी 379 AQI
लोधी रोड, दिल्ली AQI 388
 
हालांकि मौसम विभाग कह रहा है कि मंगलवार से ठंड में राहत मिलने के आसार हैं । एनसीआर की बात करें तो नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री और गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहने के आसार हैं। तो वहीं यूपी , एमपी, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है तो वहीं साउथ में मौसम बिगड़ गया है इस वक्त तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल और आंध्र प्रदेश में बारिश हो रही है और आज भी पूरे दिन यहां पर बरसात होने के ही आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *