September 24, 2024

अमेरिका ने अपने अधिकारियों के इस्लामाबाद के मैरियट होटल जाने पर लगाया प्रतिबंध, संभावित हमले का डर 

0

अमेरिका
अमेरिकी दूतावास ने अपने स्टाफ को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित मैरियट होटल में नहीं जाने को कहा है। यहां संभावित हमले के चलते अमेरिकी दूतावास ने अपने स्टाफ के यहां जाने पर रोक लगा दी है। इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने अपनी वेबसाइट पर यह अलर्ट जारी किया है। इसमे कहा गया है कि सुरक्षा कारणों के चलते अमेरिकी सरकार के स्टाफ को इस्लामाबाद के मैरियट होटल में जाने पर रोक लगाई गई है। अमेरिकी दूतावास ने अपने सरकारी स्टाफ से धार्मिक जगहों पर अलर्ट रहने को कहा है, जहां पर अधिक भीड़भाड़ हो वहां नहीं जाने की सलाह दी गई है। साथ ही इन लोगों को सलाह दी गई है कि वह स्थानीय मीडिया पर संभावित हमलों को लेकर अपडेट लेते रहें। 

दरअसल पाकिस्तान के बलूचिस्तान में रविवार को कई जगहों पर धमाके हुए थे, अलग-अलग धमाकों में 5 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि तकरीबन 10 लोग घायल हुए हैं। वहीं यही वजह है कि इस्लामाबाद में संभावित आतंकी हमले के चलते अमेरिकी दूतावास ने अपने कर्मचारियों को मैरियट होटल जाने से रोका है। अपने सिक्योरिटी अलर्ट में अमेरिकी दूतावास ने कहा है कि अज्ञात लोग अमेरिकी नागरिकों को निशाना बनाने का षड़यंत्र कर रहे हैं, ये लोग इस्लामाबाद के मैरियट होटल में अमेरिकी अधिकारियों को छुट्टियों के दौरान निशाना बनाने की फिराक में हैं। जिसके चलते तत्काल प्रभाव से अमेरिकी स्टाफ के मैरियट होटल में जाने पर रोक लगाई जाती है।

UP में BF.7 की 'एंट्री', चीन से लौटा युवक मिला कोरोना संक्रमित बता दें कि इस्लामाबाद को रेट अलर्ट पर रखा गया है, यहां सुरक्षा के मद्देनजर किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है। अमेरिकी दूतावास ने अपने अधिकारियों से कहा है कि वह किसी भी गैरजरूरी जगह पर ना जाएं, किसी भी अनाधिकृत यात्रा पर इस्लामाबाद में छुट्टियों के दौरान ना जाएं। शुक्रवार को प्रशासन ने इस्लामाबाद किसी भी तरह की भीड़भाड़ पर प्रतिबंध लगा दिया है। आने वाले चुनावों को देखते हुए शहर में हाई अलर्ट जारी किया गया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *