September 24, 2024

President Draupadi Murmu: राष्ट्रपति मुर्मू 26-30 दिसंबर तक शीतकालीन प्रवास के लिए जांएगी तेलंगाना

0

 नई दिल्ली 
 राष्ट्रपति मुर्मु 26 से 30 दिसंबर तक राष्ट्रपति निलयम में शीतकालीन प्रवास के लिए तेलंगाना के सिकंदराबाद जाएंगी। राष्ट्रपति सोमवार को आंध्र प्रदेश में श्रीशैलम मंदिर भी जाएंगी और केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक संवर्धन अभियान के तहत मंदिर के विकास से संबंधित परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 26 से 30 दिसंबर तक राष्ट्रपति निलयम में शीतकालीन प्रवास के लिए तेलंगाना के सिकंदराबाद जाएंगी। जिसे लेकर एक आधिकारिक बयान जारी किया गया है। राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी बयान में रविवार को कहा गया कि राष्ट्रपति सोमवार को आंध्र प्रदेश में श्रीशैलम मंदिर भी जाएंगी और केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक संवर्धन अभियान (प्रसाद) के तहत मंदिर के विकास से संबंधित परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी। राष्ट्रपति निलयम पहुंचने से पहले श्रीशैलम में श्री शिवाजी स्फूर्ति केंद्र का दौरा करेंगी। 27 दिसंबर को राष्ट्रपति हैदराबाद में केशव मेमोरियल एजुकेशनल सोसाइटी के छात्रों और संकाय सदस्यों को संबोधित करेंगी।

बयान में कहा गया है कि उसी दिन वह सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी का दौरा करेंगी और वहां भारतीय पुलिस सेवा (74वें आरआर बैच) के अधिकारी प्रशिक्षुओं को संबोधित करेंगी। मुर्मू हैदराबाद में मिश्रा धातु निगम लिमिटेड (मिधानी) की एक चौड़ी प्लेट मिल का भी उद्घाटन करेंगी। 28 दिसंबर को, राष्ट्रपति श्री सीताराम चंद्र स्वामीवरी देवस्थानम, भद्राचलम का दौरा करेंगे और प्रसाद योजना के तहत भद्राचलम मंदिर में पर्यटन बुनियादी ढांचे के विकास की आधारशिला रखेंगी। वह वनवासी कल्याण परिषद – तेलंगाना द्वारा आयोजित 'सम्मक्का सरलाम्मा जनजाति पुजारी सम्मेलन' का भी उद्घाटन करेंगी और साथ ही तेलंगाना के कोमाराम भीम आसिफाबाद और महबूबाबाद जिलों में जनजातीय मामलों के मंत्रालय के एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगी।

 
उसी दिन, मुर्मू वारंगल जिले के रामप्पा मंदिर का दौरा करेंगी, जहां वह रामप्पा मंदिर में पर्यटन के बुनियादी ढांचे के विकास और कामेश्वरालय मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए आधारशिला रखेंगी। बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति 29 दिसंबर को हैदराबाद में जी नारायणम्मा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, बीएम मलानी नर्सिंग कॉलेज और महिला दक्षता समिति के सुमन जूनियर कॉलेज के छात्रों और संकाय सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे। उसी दिन वह शमशाबाद के श्रीरामनगरम में स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी भी जाएंगी। 30 दिसंबर को, वह दिल्ली लौटने से पहले राष्ट्रपति निलयम में 'वीर नारियों' और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की मेजबानी करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *