September 24, 2024

साध्वी प्रज्ञा बोली – हिंदुओं को घरों में चाकू तेज रखने चाहिए,आत्मरक्षा हिन्दुओं का भी अधिकार

0

भोपाल
 एक बार फिर साध्वी प्रज्ञा ने विवादित बयान देते हुए हिंदुओं को अपने घर में हथियार रखने की सलाह दे डाली है। लव जिहाद पर बोलते हुए उन्होने कहा कि अपने घर में चाकू तेज़ रखो। उन्होने कहा कि आत्मरक्षा सबका अधिकार है और पता नहीं कब क्या स्थिति आ जाए। इसके लिए हिंदुओं को पहले से मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहना होगा। उन्होने कहा कि अगर कोई हमारे घर में घुसकर हमला करेगा तो हमें उसका जवाब देने का अधिकार है।

भोपाल से बीजेपी BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहती हैं। ये कोई पहली बार नहीं है कि उन्होने ऐसा कुछ कहा हो जिसपर विवाद उठा है। वे रविवार को कर्नाटक में थीं। वो यहां शिवमोगा में आयोजित ‘हिंदू जागरण वैदिक’ के दक्षिण क्षेत्र वार्षिक सम्मेलन में शामिल हुईं। यहां उन्होने बिना किसी धर्म विशेष का नाम लेते हुए हिंदुओं को सलाह दी कि ‘हमारे घरों में भी चाकू तेज़ होने चाहिए।’ साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि ‘लव जिहाद करने वालों को लव जिहाद जैसा उत्तर दो। अपनी लड़कियों को सुरक्षित रखों। अपनी लड़कियों को संस्कारित करो। अपने घर में हथियार रखो। कुछ नहीं तो सब्जी काटने वाला चाकू तेज रखो। स्पष्ट बोल रही हूं कि हमारे घरों में भी सब्जी काटने के लिए हथियार तेज होना चाहिए। उन्होने चाकू से हमारे हर्षा को गोदा था, उन्होने चाकू से हमारे हिदूं वीरो को गोदा है काटा है। तो हम भी सब्जी काटने वाले चाकुओं को जरा तेज रख लें। पता नहीं कब कैसा मौका आए। जब हमारी सब्जी अच्छे से कटेगी तो निश्चित रूप से दुश्मनों के मुंह और सिर भी अच्छे कटेंगे।’ इसी के साथ उन्होने कहा कि हिंदू बच्चों को मिशनरी संस्थानों में पढ़ने के लिए न भेजा जाए। ऐसा करने पर माता पिता अपने लिए वृद्धाश्रमों के द्वार ही खोलेंगे।
लव जिहाद उनकी परंपरा, बचकर रहें: साध्वी प्रज्ञा

रविवार को ‘हिंदू जागरण वेदिका’ के दक्षिण क्षेत्र के वार्षिक समारोह में बिना धर्म विशेष का नाम लेते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि ‘लव जिहाद’ उनकी परंपरा है। यदि कुछ नहीं है, तो वे ‘लव जिहाद’ करते हैं। यदि वे प्रेम भी करते हैं तो उसमें भी जिहाद करते हैं। उन्होंने कहा, हम (हिंदू) भी प्रेम करते हैं, हम भगवान से प्रेम करते हैं, संन्यासी अपने प्रभु से प्रेम करता है। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि संन्यासी कहते हैं कि ईश्वर द्वारा बनाई गई इस दुनिया में सभी अत्याचारियों और पापियों का अंत करो, अन्यथा प्रेम की सच्ची परिभाषा यहां नहीं बचेगी। इसलिए लव जिहाद में शामिल लोगों को उसी तरह जवाब दो। अपनी बेटियों की रक्षा करो, उन्हें सही मूल्य सिखाओ।

आत्मरक्षा के लिए उठाएं हथियार

शिवमोगा के हर्ष समेत हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या की घटनाओं की ओर इशारा करते हुए भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हिन्दू आत्मरक्षा के लिए ‘‘अपने घरों में धारदार चाकू’’ रखें। अपने घरों में हथियार रखें। हिन्दुओं को भी अपनी रक्षा करने का अधिकार है। उन्होंने कहा, ‘‘यदि और कुछ नहीं है, तो कम से कम उन चाकुओं की ही धार तेज रखें, जिनका इस्तेमाल सब्जियां काटने के लिए किया जाता है। किसी को नहीं पता कि कौन सी स्थिति कब पैदा होगी। हर किसी को आत्मरक्षा का अधिकार है। यदि कोई हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करता है, तो उचित जवाब देना हमारा अधिकार है।’’

मिशनरी स्कूलों में बच्चों को ना भेजें

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हिन्दू माता-पिता अपने बच्चों को मिशनरी संस्थानों में पढ़ने के लिए न भेजें अन्यथा ऐसा करके आप अपने लिए वृद्धाश्रमों के द्वार ही खोलेंगे। ठाकुर ने कहा, "मिशनरी संस्थानों में बच्चों को पढ़ाकर बच्चे आपके एवं आपकी संस्कृति के नहीं रहेंगे। वे वृद्धाश्रमों की संस्कृति में पले-बढ़ेंगे और स्वार्थी बन जाएंगे। अपने घर में पूजा कीजिए, अपने धर्म और शास्त्रों के बारे में पढ़िए और अपने बच्चों को इनके बारे में बताइए, ताकि बच्चे हमारी संस्कृति एवं मूल्यों को जान सकें।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *