September 24, 2024

मेरठ में अवैध खनन पकड़ने पर पुलिस को पीटा, मंत्री दिनेश खटिक के भतीजे पर आरोप

0

 मेरठ
मेरठ में मवाना के सठला गांव में खनन पकड़ने गई पुलिस टीम के साथ आरोपी ने थाने में मारपीट कर दी। दरोगा से मारपीट के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। सरकारी कर्मचारी से मारपीट और सरकारी काम में बाधा समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी को जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक का भतीजा बताया जा रहा है। वहीं, राज्यमंत्री ने पुलिस पर ही खनन कराने का आरोप लगाते हुए आरोपी से किसी भी तरह के संबंध से इंकार किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस साजिश कर उन्हें बदनाम कर रही है।

मवाना थाने में तैनात दरोगा सतीश कुमार को 25 दिसंबर की रात सठला गांव में खनन की सूचना मिली। उन्होंने अपने साथी दरोगा मनोहरलाल, देवेश कुमार, कांस्टेबल मोहित और गौरव चौधरी के साथ मिलकर दबिश दी। बताया गया कि मौके से जेसीबी और चार ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़े गए। पुलिस सभी वाहनों को कब्जे में लेकर थाने ले आई। जब पुलिस टीम ट्रैक्टर-ट्रॉली और जेसीबी लेकर थाने पहुंची तो आरोप है कि इशांत उर्फ ईशु खटीक निवासी आकांक्षा कॉलोनी मवाना ने पुलिसकर्मियों से थाने में गाली गलौज कर दी।

दरोगा सतीश का आरोप है कि इशांत ने उनके साथ मारपीट की। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। दरोगा सतीश कुमार की तहरीर पर पुलिस ने सरकारी काम में बाधा, सरकारी कर्मी से मारपीट और गाली गलौज समेत कई धाराओं में इशांत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस की ओर से बताया गया कि इशांत राज्यमंत्री दिनेश खटीक का भतीजा है। वहीं, दिनेश खटीक ने आरोपी को खनन माफिया बताते हुए किसी भी रिश्ते से इंकार कर दिया। 

आरोपी खनन माफिया, मेरा कोई संबंध नहीं

मंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि जिस आरोपी को पकड़ा गया है, वह खनन माफिया है। खनन माफिया पुलिस से मिलीभगत कर खनन करता है। स्थानीय लोगों और हमारे द्वारा ही शिकायत की गई थी। कुछ लोग आरोपी को मेरे परिवार का बताकर घटना को दबाने और दूसरा रुख देने का प्रयास कर रहे हैं। खनन कराने में मवाना थाने के इंस्पेक्टर और मुकदमा कराने वाले दरोगा की भी भूमिका है। इस मामले में जांच होनी चाहिए। आरोपी से मेरा कोई संबंध नहीं है। पुलिस सख्त कार्रवाई करे। 
 

आरोपी गिरफ्तार, की जा रही कार्रवाई
एसएसपी रोहित सिंह ने बताया कि पुलिस ने खनन की सूचना पर छापा मारा था। कुछ वाहन पकड़े गए थे। इंशात उर्फ ईशु खटीक ने पुलिस पर हमला किया। आरोपी को गिरफ्तार किया गया है और मुकदमा दर्ज किया गया है। कार्रवाई की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *