September 24, 2024

यूपी निकाय चुनाव की तैयारियों पर बीजेपी की अहम बैठक, जानें क्या बना प्लान

0

 लखनऊ 

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को हुई अहम बैठक में कहा गया कि निकाय चुनाव की तैयारियों में पार्टी कोई ढील नहीं देगी। तैयारियां जैसे चल रही हैं वैसे ही जारी रहेंगी। निकाय चुनाव यदि कुछ टलता है तो भी तैयारियां पूर्ववत जारी रहेंगी। निकायों के प्रभारियों के लिए यह निर्देश जारी किए गए कि वे रूकें नहीं लगातार भागते रहे। इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने की। प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी मौजूद थे। 17 नगर निगमों के प्रभारियों, निकायों के संयोडक और मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही क्षेत्रीय अध्यक्षों को इस बैठक में बुलाया गया था। बैठक के दौरान बीते दिनों पार्टी द्वारा चलाए गए कार्यक्रमों व अभियानों की समीक्षा की गई साथ ही आगे के कार्यक्रमों पर चर्चा हुई। 

भाजपा निकाय चुनाव के लिए तैयार: भूपेंद्र

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि पार्टी नगर निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। निकायों में किए गए विकास कार्यों के साथ ही मोदी सरकार व योगी सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, स्मार्ट सिटी मिशन, नगरीय परिवहन, मेट्रो रेल सेवा, शहरी अजीविका मिशन, मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना तथा अमृत मिशन जैसी योजनाओं बदली नगर निकायों की स्थिति भाजपा की बड़ी विजय का आधार बनेगी। 

जिला व वार्ड स्तर पर चुनाव समितियां गठित होंगी
उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रदेश से लेकर बूथ तक के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर प्रदेश में नगरीय निकाय के चुनाव में पार्टी की जीत के लिए काम करना है। जिला व वार्ड स्तर पर चुनाव समितियों के गठन पर भी जोर दिया। एक-एक कार्यकर्ता को जिम्मेदारी सौंपकर चुनावी रणनीति तैयार करने को कहा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मंडल प्रवास योजना के तहत प्रदेश से लेकर जिले तक का प्रत्येक पदाधिकारी मंडलों में प्रवास करने जाएंगें। प्रवाल कार्यक्रम के दौरान मंडल पदाधिकारियों, सेक्टर व बूथ के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ संगठनात्मक बैठकें करेंगे। 

बूथ समिति के सदस्यों की तय होगी जिम्मेदारी

प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने कहा कि बूथ सशक्तिकरण के लिए हम सभी को जुटना है। बूथ सशक्तिकरण अभियान के तहत पार्टी के प्रत्येक कार्यक्रम, अभियान व योजना के केन्द्र में सेक्टर व बूथ ही होना चाहिए। हमें सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक बूथ पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना जाए। बूथ पर नियमित बैठकें हो तथा बूथ समिति के एक-एक सदस्य की संगठनात्मक जिम्मेदारी तय हो। बूथ समितियों के साथ पन्ना प्रमुखों का सम्पर्क व संगठन द्वारा तय कार्ययोजना के क्रियान्वयन के लिए पन्ना प्रमुखों का पन्ने पर अंकित सभी मतदाताओं से नियमित सम्पर्क तय किया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सपा-बसपा समेत तमाम विपक्षी दल सिर्फ चुनाव के समय ही सक्रिय होते हैं जबकि भाजपा अनवरत रूप से प्रकृति संरक्षण संवर्धन, जनसेवा तथा अन्य सामाजिक सरोकार के कार्यों के द्वारा जनता के बीच रहती है।  
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *