September 24, 2024

मुख्यमंत्री चौहान ने शहीदों के ग्राम से लाई गई माटी को किया नमन

0

शहीद यात्रा के यात्रियों के साथ पौध-रोपण किया

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  मुरैना जिले के ग्राम तरसमा (पोरसा) से भोपाल तक शहीद यात्रा 2022 के यात्रियों के साथ पौध-रोपण किया। मुख्यमंत्री चौहान ने ग्राम तरसमा से लाई गई मिट्टी को नमन किया और पौध-रोपण में उसका उपयोग किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने खिरनी, कदम और कचनार के पौधे लगाए। पौध-रोपण में शामिल सभी व्यक्तियों ने श्रमदान भी किया। तरसमा ग्राम से वर्ष 1942 से अब तक करीब 15 जवान भारत माता की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शहीदों के ग्राम से लाई गई माटी को नमन करता हूँ। यह माटी और ग्राम नरसमा देशभक्ति की प्रेरणा देने का कार्य करता है।

मुख्यमंत्री चौहान के साथ पोरसा नगर पालिका के उपाध्यक्ष अरविंद सिंह तोमर, शहीद यात्रा: 2022 के संयोजक अंकित तोमर सहित सर्वमहेश सिंह, मयंक सिंह, मनोज सिंह, अनिल उपाध्याय, डॉ. राघवेंद्र और राजेश शुक्ला ने भी पौध-रोपण किया।

मुख्यमंत्री चौहान के साथ वरिष्ठ समाजसेवी राधेश्याम अग्रवाल ने अपनी पोती अनन्या के जन्म-दिन पर पौधे लगाए। मुख्यमंत्री चौहान ने बेटी अनन्या को जन्म-दिन की बधाई दी। मोहित अग्रवाल, श्रवण, मोहित और उमेश उपस्थित थे। धाकड़ महासभा के पदाधिकारी गौरी शंकर नागर ने भी पौधे लगाए। गौरव, चहक नागर, श्रीमती सरोज नागर और सरदारी लाल नागर भी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *