September 24, 2024

 इंदौर:वेज बिरयानी में निकली हड्डियां पुलिस में दर्ज कराई FIR, वीडियो वायरल

0

 इंदौर

 इंदौर में एक होटल में खाना खाने पहुंचे शुद्ध शाकाहारी ब्राह्मण युवक द्वारा ऑर्डर की गई वेज बिरयानी में हड्डियां निकलने का मामला सामने आया है। युवक ने इस संबंध में पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं।

इंदौर के शालीमार टाउन निवासी शाकाहारी ब्राह्मण युवक आकाश दुबे रविवार रात को विजय नगर इलाके में स्थित एक होटल में खाना खाने पहुंचा था। वहां उसने वेज बिरयानी का ऑर्डर दिया था, लेकिन वहां गलती से उसे नॉन वेज बिरयानी परोस दी गई। जब वह बिरयानी खाने लगा तो उसकी प्लेट में अचानक से दो हड्डियां निकल आईं। इसके बाद उसने होटल संचालक से इस बारे में शिकायत की, लेकिन होटल संचालक ने अपनी गलती ना मानते हुए उसे अनसुना कर दिया। हार कर युवक ने पुलिस की शरण ली। पुलिस ने इस संबंध में धार्मिक भावनाएं आहत के लिए लिए आईपीसी की धारा 298 में केस दर्ज कर लिया है।

इस मामले पर पीड़ित युवक का कहना है कि वह जाति से ब्राह्मण है इस घटना से उसकी धार्मिक भावनाएं बुरी तरह आहत हुई हैं। वहीं, इतने बड़े रेस्टोरेंट में इस तरह की गलती होना असंभव है, लेकिन यदि होटल संचालक उसी वक्त अपनी गलती मान लेते, तो शायद तक वह पुलिस की शरण नहीं लेता।

थाना प्रभारी रविंद्र गुर्जर के अनुसार, विजयनगर इलाके में अल्बा बिस्ट्रो होटल जोकि भमोरी स्थित है, वहां पर फरियादी आकाश रविवार को वेज बिरयानी खाने गया था। वेज बिरयानी का ऑर्डर देने के बाद जब वह बिरयानी खाने लगा तो उसमें दो हड्डी निकलीं। इसके बाद आकाश ने होटल प्रबंधन से बात करने की कोशिश की, लेकिन होटल प्रबंधन ने उसकी एक नहीं सुनी जिसके बाद आकाश ने पूरा घटनाक्रम पुलिस के सामने ले जाने की बात कही। इस पर होटल संचालक ने बहसबाजी करते हुए उससे अभद्रता की। होटल संचालक की अभद्रता के बाद आकाश थाने पहुंचा और उसने खाने में परोसी गई हड्डी और वहां के फोटो और वीडियो थाने के समक्ष रखे। इसके बाद थाना प्रभारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए धारा 298 में केस दर्ज किया है।

थाना प्रभारी की मानें तो होटल में इस तरह की गलती बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जा सकती है और पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद होटल संचालक को भी थाने पर बुलाया गया है। पुलिस अब मामले में आगे की जांच कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *