September 23, 2024

राष्ट्र विकास में प्रत्येक वर्ग का योगदान : मुख्यमंत्री चौहान

0

विसंगतियों की तरफ ध्यान दिलाने पर आवश्यक निर्णय का मार्ग खुलता है
निर्धन सामान्य वर्ग ने किया मुख्यमंत्री चौहान का अभिनंदन

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज ईडब्ल्यूएस आरक्षण संघ मध्यप्रदेश ने मुख्यमंत्री निवास पहुँच कर अभिनंदन किया। सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया और विधायक मंदसौर यशपाल सिंह सिसोदिया की उपस्थिति में मध्यप्रदेश के निर्धन सामान्य वर्ग को सभी भर्तियों में 10 प्रतिशत आरक्षण और न्यूनतम उत्तीर्ण अंक में छूट दिए जाने के निर्णय के लिए अभिनंदन किया गया। प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आए निर्धन सामान्य वर्ग के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने अभिनंदन के उत्तर में कहा कि सभी वर्गों को न्याय उनकी सोच है। न्याय से कोई वंचित नहीं होना चाहिए। राष्ट्र के विकास में सामान्य वर्ग का महत्वपूर्ण योगदान है। हम सब भारत माँ की संतान हैं। किसी भी वर्ग के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी इस बात के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हर वर्ग को उसका अधिकार मिलना चाहिए। मैं भी इसका पक्षधर हूँ। मेरे संज्ञान में जैसे ही यह मामला आया तो इसका फैसला लेने में देर नहीं की। अन्य क्षेत्रों में भी विसंगति है तो ध्यान दिलाए जाने पर परीक्षण के बाद आवश्यक निर्णय लिए जायेंगे।

उल्लेखनीय है कि देश के 5 राज्यों में ही यह व्यवस्था लागू है, जिसमें मध्यप्रदेश भी शामिल है। इस निर्णय से मध्यप्रदेश के निर्धन सामान्य वर्ग के युवाओं को विभिन्न सेवाओं में आने के अवसर बढ़े हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *