September 23, 2024

स्वर्ण जयंती वर्ष कार्यों से हो स्वर्णिम: अध्यक्ष तिवारी

0

हाउसिंग प्रोजेक्ट को गृह निर्माण मण्डल प्राथमिकता से करें पूरा

भोपाल

मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने कहा कि सभी हाउसिंग प्रोजेक्ट को समय-सीमा में पूरा करें। आवासों को बनाने से ज्यादा प्राथमिकता उनके विक्रय को दे। तिवारी मंगलवार को गृह निर्माण मण्डल के मुख्यालय में रीवा, जबलपुर, ग्वालिय एवं सागर के सर्किल अधिकारियों से कार्य की वर्चुअली समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान योजनाओं के साथ प्रस्तावित कार्ययोजनाएँ भी प्रस्तुत करें। हमारा सौभाग्य है कि वर्ष 2023 मण्डल का स्वर्ण जयंती वर्ष है। इस वर्ष हम 50 वर्ष पूर्ण करने जा रहे हैं। इन 50 वर्षों में मध्यप्रदेश हाउसिंग मण्डल ने अपने कार्य एवं विश्वास से आमजन के मन में उज्जवल छवि बनाई है।

अपर आयुक्त एस.के. मेहर ने गृह निर्माण मण्डल के हाउसिंग प्रोजेक्ट की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की। वर्तमान में चल रही अटल आश्रय योजना की प्रगति एवं प्रस्तावित अटल योजना की प्रगति से अवगत कराया। अध्यक्ष तिवारी ने योजनाओं की समीक्षा करते हुए जानकारी ली कि कितने आवास इस योजना के अंतर्गत बनाये जा चुके हैं एवं कितने प्रस्तावित हैं। उन्होंने प्रोजेक्ट को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये।

मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्रीमती विदिशा मुखर्जी ने मण्डल में रिक्त पदों की पूर्ति एवं भर्ती प्लान से अवगत कराते हुए कहा कि शीघ्र ही पीएससी एवं कर्मचारी चयन मण्डल के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की जायेगी। बैठक में अपर आयुक्त एस.के. वर्मा सहित अधिकारी उपस्थित थे। रीवा, सागर, जबलपुर एवं ग्वालियर वृत्त के अधिकारी बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *