September 23, 2024

Covid in Kanpur: IIT का छात्र निकला कोरोना पॉजिटिव, कोलकाता से वापस लौटा था कानपुर 

0

कानपुर 
कोरोना संक्रमण (coronavirus infection) के नए वेरिएंट BF.7 ने चीन में तबाही मचाई हुई है। कोरोना के इस नए वेरिएंट को लेकर दुनिया भर के सभी देश सतर्क हो गए हैं और उत्तर प्रदेश में अलर्ट घोषित किया गया हैं। तो वहीं, अब आगरा (Agra) जिले के बाद कानपुर (Kanpur) में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल गया है। जिस आईआईटी छात्रा में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है वो हाल ही में कोलकाता (Kolkata) से कानपुर लौटा था। कोलकाता से कानपुर वापस लौटने के बाद उसका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू लखनऊ (KGMU Lucknow) भेजा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना वैरिएंट बीएफ.7 को लेकर जारी अलर्ट के बाद यह पहला सैंपल है, जिसे जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। 

इस बाबत कानपुर के सीएमओ डॉ अलोक रंजन ने बताया कि संक्रमित छात्र में कोई विशेष लक्षण नहीं थे। उसने अपनी जांच प्राइवेट लैब में करवाई थी, जहां रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे आइसोलेशन में रखा गया है। इतना ही नहीं, सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। 

चीन से लौटे युवक में हुई Coronavirus संक्रमण की पुष्टि, दो दिन पहले आया था Agra उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम छात्र के संपर्क में आये लोगों को ट्रेस कर उनकी भी जांच करवाने में जुट गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मंगलवार को 1940 कोरोना संदिग्ध लोगों की सैंपलिंग की है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में सिर्फ एक सैंपल लिया गया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *