September 23, 2024

भाटापारा नपा में कांग्रेस के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त,दुबे व शर्मा की रणनीति रही सफल

0

रायपुर

आखिर जीत गई कांग्रेस का विश्वास,भाटापारा नगरपालिका में आज कांग्रेस ने अपनी शहरी सरकारकी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे। नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता गुप्ता के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त हो गया. इस जीत में रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे और केन्द्रीय जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा की रणनीति बेहद अहम रही जिन्हें कांग्रेस की ओर से पर्यवेक्षक बनाया गया था. भाजपा पार्षदों ने नगर पालिका में यह अविश्वास प्रस्ताव लाया था लेकिन यह 19 के मुकाबले 12 मतों से गिर गया.

इस जीत के बाद कांग्रेस उत्साहित है. बताना जरूरी होगा कि भाटापारा नगर पालिका में भाजपा के 14, कांग्रेस के 13 और निर्दलीय पार्षद 4 हैं, कुल 31 पार्षदों ने आज मतदान लेकिन भाजपा अपने मंसूबो पर नाकाम रही. नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता गुप्ता के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त हो गया. कांग्रेस को उनके 13 मतों के अलावा चार निर्दलीय पार्षदों का समर्थन भी हासिल हुआ. दो क्रॉस वोटिंग भी हुए. जबकि भाजपा के 14 पार्षद होने के बाद भी वह जीत हासिल नही कर सकी. यदि रणनीति बेहतर होती तो भाजपा जीत सकती थी.जीत के बाद कांग्रेस नेताओं ने दुबे व शर्मा के साथ मिलकर खुशियां मनायीं। श्री दुबे और शर्मा अपनी रिपोर्ट पीसीसी अध्यक्ष को सौपेंगे।

अविश्वास प्रस्ताव समाप्त होने के बाद भाजपा एवं कांग्रेस दोनों पार्टियों ने पटाखे फोड़े। कांग्रेस को इसलिए खुशी थी कि वह अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रही, वहीं भाजपा वाले इसलिए खुश थे कि उन्हें कांग्रेस के 4 वोट क्रॉसिंग होकर मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *