September 23, 2024

दिल्ली में आने वाली है बंपर सरकारी नौकरी, जल्द भरे जाएंगे खाली पद, तैयारियां पूरी

0

नई दिल्ली 
दिल्ली सरकार में रिक्त पड़े पदों को जल्द भरा जाएगा। दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में सभी रिक्त पदों को शीघ्र भरने के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड एवं संघ लोक सेवा आयोग को रिक्तियां भेज दी गई हैं। डीएसएसएसबी को कुछ समय पहले 1400 कनिष्ठ सहायकों की भर्ती के लिए एक अनुरोध भी भेजा गया है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सेवा विभाग और मुख्य सचिव को सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरियों तथा तैनाती के अधिक अवसर प्रदान करने के लिए सभी कदम उठाने के निर्देश दिए थे। 

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली अधीनस्थ सेवा के अधिकारियों और कर्मचारियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए पदोन्नति सुनिश्चित करने एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों की समस्याओं को हल करने के भी निर्देश दिए थे। इस संबंध में विभिन्न पदों के भर्ती नियमों को अपडेट करने का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा पेंशन के मामलों को समयबद्ध तरीके से निपटाने के लिए सरकार द्वारा कदम उठाए गए हैं। उपराज्यपाल सचिवालय सूत्रों ने बताया कि सेवा विभाग ने हाल ही में 1057 कनिष्ठ सहायकों को वरिष्ठ सहायक और 359 वरिष्ठ सहायकों को सहायक अनुभाग अधिकारी (एएसओ) के पद पर पदोन्नत किया है। इसके अलावा 32 नवनियुक्त सहायक अनुभाग अधिकारियों (एएसओ) को उनकी नियुक्ति के लिए विभाग आवंटित कर दिया गया है। सेवा विभाग ने स्टेनोग्राफर कैडर सहित प्रशासनिक कैडर के अधिकारियों को भी पदोन्नत किया है।

उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने बुधवार को नव नियुक्त दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (एचआरडी) आर.एस. कृष्णैया को निर्देश दिए कि वह दिल्ली पुलिस के जूनियर रैंक के सभी कर्मचारियों की प्रगति और पदोन्नति का ध्यान रखें। उन्हें मिलने वाले सभी लाभ जैसे, पेंशन, अनुकंपा आधारित नियुक्तियां आदि मुद्दों का समयबद्ध समाधान भी सुनिश्चित करने के निर्देश उन्हें दिए गए हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *