September 22, 2024

अति पिछड़ी जाति के निवास में भोजन किया बस्तर संभाग प्रभारी भाजपा सांसद ने

0

जगदलपुर

भाजपा से समाज के हर वर्ग को जोडने की मुहिम पर निकले राजनांदगांव के भाजपा सांसद एवं बस्तर संभाग प्रभारी संतोष पाण्डेय ने अति पिछड़ी जातियों के लोगों के साथ भोजन किया। सांसद संतोष पाण्डेय को भोजन के लिए अपने घर पर चंडार बुनकर समाज के सदस्य एवं भाजपा कार्यकर्तां मोहन गौरव ने आमंत्रित किया था। मोहन गौरव के निवास में दोना पत्तल में भोजन परोसा गया, सांसद संतोष पाण्डेय ने भोजन के स्वाद और मोहन गौरव दंपत्ति की आत्मीयता की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि सात्विक भोजन को ग्रहण कर जो आत्मिक संतुष्टि मिली और जो स्वाद भोजन का मिला, वह आजीवन उन्हें याद रहेगा। उन्होंने मोहन गौरव के सुखमय जीवन की कामना की। भोजन व्यवस्था पूर्व जनपद उपाध्यक्ष जितेंद्र पाणिग्रही एवं उनकी धर्मपत्नी व जिला पंचायत सदस्य सरिता पाणिग्रही के संयोजन में की गई थी।

सांसद संतोष पाण्डेय ने कहा कि भाजपा जाति-धर्म की राजनीति नहीं करती। भाजपा में पिछड़ी जाति के नेता बड़े पदों पर हैं। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी स्वयं पिछड़े वर्ग से हैं। भाजपा ने आदिवासी महिला द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया है। इससे पहले मुस्लिम अल्पसंख्यक समुदाय से एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति हमारी ही पार्टी ने बनाया था। तुष्टिकरण की राजनीति से परे रहकर हमारी पार्टी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूलमंत्र के तहत काम करने पर भरोसा करती है। सभी समुदायों का भरोसा जीतने में भाजपा लगातार सफल हो रही है। इसे विरोधी दल पचा नहीं पा रहे हैं और विरोधी दलों के नेता भाजपा के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी अन्त्योदय के लक्ष्य के साथ राष्ट्र की सेवा में समर्पित होकर कार्य करने वाली पार्टी है। हमारे प्रेरणास्त्रोत पंडित दीनदयाल उपाध्याय के लक्ष्य अन्त्योदय एवं प्रण अन्त्योदय को आत्मसात करते हुए हर व्यक्ति, वर्ग एवं समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति के प्रति सद्भावना रखते हुए उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोडना ही हमारा प्रथम कर्तव्य है। विरोधी नेताओं के मंसूबों को विफल करने के लिए हमें हर वर्ग के बीच जाकर भ्रान्ति दूर करनी होगी। लोगों को यह भी बताना होगा कि हमारी केंद्र सरकार जाति धर्म देखकर योजनाएं नहीं बनाती, बल्कि सभी के हित के लिए योजनाएं बनाती है।

इस दौरान जिला भाजपा अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी, बस्तर के पूर्व विधायक शुभाऊ कश्यप, मंडल अध्यक्ष धनुर्जय कश्यप, मंडल प्रभारी श्रीधर ओझा, श्रीनिवास मिश्रा, जगदलपुर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष जितेंद्र पाणिग्रहि, पाहुरबेल के सरपंच अनंत राम कश्यप, बकावंड मंडल के वरिष्ठ कार्यकर्ता ठाकुर मोहन सिंह, अनंतराम पटेल, हीरा सिंह, रघु सेठिया, रणवीर सिंह ठाकुर, बुनकर समाज के संभागीय अध्यक्ष मोहन झाली, बुनकर समाज के मोहन गौरव, हस्ताराम, दामोदर चंदेल, बंजारा समाज से रामजी नायक, बारदा, श्याम नायक, घस्सू राम, फाल्गू राम, काशीनाथ नायक, कमल बघेल सरपंच बारदा, बकावंड मंडल के कोषाध्यक्ष दामोदर बघेल समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्तां मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed