September 22, 2024

मैनेजमेंट में माहिर केशरी बने CM के मीडिया सलाहकार

0

 भोपाल

मुख्यमंत्री के  मीडिया सलाहकार बनाए गए आईसीपी केशरी दिल्ली में प्रशासनिक सेक्टर में अच्छा प्रभाव रखते हैं। इसी के चलते मैनेजमेंट में माहिर केशरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एसीएस के पद से रिटायर होने के बाद नई जिम्मेदारी सौंपकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। मध्यप्रदेश आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष के साथ प्रदेश के नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण, नर्मदा घाटी विकास विभाग, नर्मदा बेसिन प्रोजेक्ट, विशेष आयुक्त नई दिल्ली समेत कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का निर्वहन कर चुके केशरी सीएम चौहान के करीबी अफसरों में माने जाते हैं।

सीएम ने उन्हें सिविल सर्विस तबादला बोर्ड और पीईबी अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी सेवाकाल में सौंपी थी। उन्होंने दिल्ली में केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर रहने के बाद विशेष आयुक्त दिल्ली के पद पर रहकर एमपी और केंद्र सरकार के बीच प्रशासनिक समन्वय बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसलिए उनकी पदस्थापना एक दशक के अंतराल में दिल्ली में अधिकांश समय में रही थी। अब मीडिया सलाहकार की जिम्मेदारी मिलने के बाद दिल्ली के मीडिया के साथ एमपी सरकार के संबंधों को मजबूत करने का काम केशरी करेंगे। दूसरी ओर मुंबई के अजय कुमार पांडेय को भी मीडिया सलाहकार बनाया गया है। बताया जाता है कि पांडेय ने पिछले दिनों मुंबई में हुई उद्योगपतियों की बैठक और रोड शो में सरकार को काफी सहयोग किया है। मुंबई के कारपोरेट सेक्टर और उद्योगपतियों के बीच पांडेय की अच्छी पैठ है।

जीआईएस, प्रवासी भारतीय सम्मेलन में होगी भूमिका
मुख्यमंत्री चौहान के दोनों ही नवनियुक्त मीडिया सलाहकारों केशरी और पांडेय की भूमिका नववर्ष पर जनवरी में इंदौर में एक हफ्ते तक चलने वाले अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण होगी। पहले प्रवासी भारतीय सम्मेलन है जिसमें केशरी और पांडेय के मीडिया मैनेजमेंट का लाभ सरकार को मिलने की उम्मीद है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *