September 22, 2024

दिल्ली के अंकुर ने Zomato से रोजाना किये 9 ऑर्डर,सालभर में मंगाया 3330 बार खाना, जानें

0

नई दिल्ली

Zomato से दिल्ली के अंकुर ने सालभर में 3330 बार खाना मंगाया। भारत में किसी भी आदमी की ओर से मंगाए गए खाने में ये सबसे ज्यादा है। अंकुर ने एक दिन में नौ बार Zomato ऐप से खाना मंगाया। Zomato की ओर अंकुर को सबसे फूडी के ताज से नवाजा गया। Zomato ने अपने ऐप पर 2022 की अपनी वार्षिक रिपोर्ट जारी की है। इतना ही नहीं, इस ऐप में बिरयानी साल की सबसे ज्यादा ऑर्डर की जाने वाली डिशेज की लिस्ट में टॉप पर है।

जोमैटो ने ऐप पर 2022 का ट्रेंड रिपोर्ट पेश किया। रिपोर्ट के मुताबिक एक बार फिर बिरयानी सबसे पसंदीदा खाने की लिस्ट में टॉप पर है। 2022 में जोमैटो को यूजर्स से हर मिनट औसतन 186 बिरयानी ऑर्डर मिले। जोमैटो के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी स्वीगी को भी सबसे अधिक ऑर्डर बिरयानी के ही मिले हैं। स्वीगी ने हर मिनट 137 ऑर्डर मिलने की बात कही है।

जोमैटो पर दूसरा सबसे पसंदीदा खाना पिज्जा रहा। इस साल हर मिनट 139 ऑर्डर पिज्जा के आए। इससे पहले भी बिरयानी ही टॉप पर रहा है। स्वीगी ने कहा है कि बिरयानी के अलावा उनके पास सबसे अधिक तंदूरी चिकेन, बटर नान, वेज फ्राइड राइस, पनीर बटर मसाला, चिकेन फ्राइनड राइस और वेज बिरयानी जैसे व्यंजनों के ऑर्डर आते हैं।  

बिरयानी के बाद पिज्जा दूसरे स्थान पर
Zomato पर 2022 की दूसरी सबसे अधिक ऑर्डर की जाने वाली डिश के रूप में बिरयानी के बाद पिज्जा था। जोमैटो यूजर्स ने इस साल हर मिनट 139 पिज्जा ऑर्डर किए। वहीं, स्विगी के खाने की सबसे ज्यादा ऑर्डर वाली लिस्ट में बिरयानी के बाद सबसे ऊपर मसाला डोसा, चिकन फ्राइड राइस, पनीर बटर मसाला, बटर नान, वेज फ्राइड राइस, वेज बिरयानी और तंदूरी चिकन शामिल हैं।

रायगंज के लोगों ने उठाया प्रोमो कोड का फायदा
रिपोर्ट में उस शहर का भी खुलासा किया गया है, जिसने डिलीवरी पर पैसे बचाने के लिए Zomato के प्रोमो कोड का सबसे ज्यादा फायदा उठाया। पश्चिम बंगाल में रायगंज उस शहर के रूप में उभरा, जिसे छूट पसंद थी, क्योंकि शहर में जोमैटो के 99.7% ऑर्डर पर प्रोमो कोड लागू था। इतना ही नहीं, जोमैटो ने उस ग्राहक का भी खुलासा किया, जिसने डिस्काउंट का इस्तेमाल कर लाखों की बचत की। मुंबई का एक जोमैटो उपयोगकर्ता सभी फूड ऑर्डर पर एक साल में 2.43 लाख रुपये बचाया।

साल 2021 में भी बिरयानी बनी सबसे पसंदीदा डिश
जोमाटो रिपोर्ट के अनुसार इस साल उनकी कंपनी की ओर से सबसे ज्यादा बिरयानी की डिलीवरी की गई है. कंपनुी की मानें तो हर सेकंड 2 बिरयानी ऑर्डर उनकी ओर से डिलीवर किए गए हैं. साल 2020 में भी कंपनी ने सबसे ज्यादा बिरयानी ही सेल की थी. इस रिपोर्ट से ये दिलचस्प जानकारी भी सामने आई है कि बड़ी संख्या में भारतीय लोग अपनी पसंदीदा फूड के तौर पर बिरयानी को मानते हैं.

अहमदाबाद से मिला सबसे बड़ा ऑर्डर
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कंपनी की ओर से डाली गई पोस्ट के मुताबिक भारत में इस साल सबसे बड़ा ऑर्डर गुजरात के अहमदाबाद के किसी शख्स की ओर से किया गया था. उस शख्स ने कंपनी से 33 हजार रुपए का फू़ड मंगवाया था. इसके अलावा पनीर बटर मसाला और बटर नान के भी 1.1 मिलियन ऑर्डर कंपनी को एक साल में मिले.

1 करो़ड़ से ज्यादा ऑर्डर हुए मोमोज़
ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने के मामले में बिरयानी के बाद मोमोज़ की भी जमकर डिमांड देखी गई. कंपनी ने एक साल में एक करोड़ से ज्यादा मोमोज डिलीवर किए हैं. इसके अलावा 31 लाख से ज्यादा वड़ा पाव और 72 लाख से ज्यादा समोसों का ऑर्डर किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *