September 22, 2024

रिवर्स करते कार खाई में गिरी,महिला सरपंच सहित 4 की मौत

0

सारंगढ़ बिलाईगढ़

मंदिर दर्शन के लिये गये महिला सरपंच की कार घर वापस लौटते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें  सरपंच उनके पति सहित दो अन्य की मौत हो गई जबकि बेटी ने किसी तरह जान बचाई और दुर्घटना की सूचना दी।

प्राप्त समाचारों के अनुसार शुक्रवार की मध्य रात्रि में सरपंच मीनू पटेल उनके पति महेंद्र पटेल, सास, ससुर एवं 15 साल की बेटी के कार में सवार थे सभी मंदिर दर्शन कर वापस जा रहे थे। तभी टीमरलगा खदान के पास गाड़ी रिवर्स करने के दौरान गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई, जिसमे पानी भरा हुआ था। सरपंच की 15 वर्षीय बेटी जैसे तैसे कर खदान से बाहर निकली और बाहर पेट्रोल पंप में आकर दुर्घटना की सूचना दी जिस पर वहां उपस्थित जनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

घटना की सूचना मिलने पर एसपी एडिशनल एसपी मौके पर पहुंचे हैं  और डूबे लोगों की तलाश शुरू की। टिमरलगा में मुख्य मार्ग स्थित पत्थर खदान में लबालब पानी  भरा हुआ है,जिसमें गाडी रिवर्स करते समय उनकी कार उसमें गिरी। खदान में पानी भरा होने के कारण शवों को  निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। टिमरलगा के सरपंच मीनू पटेल के पति महेंद्र पटेल अपने माता-पिता एवं मीनू और 15 वर्षीय बेटी रोशनी के साथ देर रात ओड़िशा की ओर से लौट रहे थे। कार में कुल 6 लोग सवार थे। 15 साल की सरपंच की बेटी रोशनी ने तैरकर अपनी जान बचाई ।

रात भर पुलिस कप्तान राजेश कुकरेजा मौके पर रहे पुलिस ने रेस्क्यू आपरेशन कर चारों शव को बराबद किया होम गार्ड और गोताखोरों की मदद ली गई हाइड्रा से कार को पानी से बाहर निकाला गया।एसपी राजेश कुकरेजा ने पुष्टि की, एसपी ने कहा घटना बड़ी दुर्भाग्य जनक है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले की सारंगढ़ तहसील के टिमरलगा गांव में बीती रात सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मृत्यु की घटना पर गहरा दु:ख प्रकट किया है। ग्राम टिमरलगा में कार अनियंत्रित होकर बंद पड़ी खदान, जिसमें लगभग 20 से 25 फीट पानी भरा था, गिरने से यह दु:खद घटना घटी। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारजनों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने और इस घटना में परिवार की घायल बेटी को अच्छी से अच्छी इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिये हैैं। राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत इस घटना में मृत प्रति सदस्य चार-चार लाख रूपए की मुआवजा राशि मृतकों के परिजनों को दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed