September 22, 2024

मध्य प्रदेश में हाई स्कूल टीचरों के लिए निकाली भर्ती, जानें योग्यता सहित अन्य जरूरी बातें

0

भोपाल

मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में नौकरा पाने का शानदार मौका निकला है। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) ने हाई स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा (एमपी एचएसटीईटी ) की भर्ती के लिए नोटिस जारी कर दिया है। इन पदों के लिए आवेदन करने की शुरुआत अभी नहीं हुई है। आवेदन की शुरुआत 12 जनवरी 2023 को होगी। अभी आवेदन के शुरुआत में काफी समय है, इस दरमियान उम्मीदवार पदों से संबंधित जानकारी एकत्र कर सकते हैं। आवेदन की प्रकिया 12 जनवरी से 27 जनवरी 2023 तक जारी रहेगी। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को MPESB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। आवेदन ऑनलाइन ही होंगे।

ये है आवेदन की महत्वपूर्ण तारीख

    आवेदन की शुरुआतः 12 जनवरी 2023
    आवेदन की आखिरी तारीखः 27 जनवरी 2023
    आवेदन में सुधार की तारीखः 1 फरवरी 2023
    परीक्षा की तारीखः 1 मार्च 2023
    आवेदन फीस जमा करवाने की आखिरी तारीखः 27 जनवरी 2023

इतनी है आवेदन फीस

आवेदन के सयम उम्मीदवारों से आवेदन फीस की मांग की जाएगी जिसे भरना अनिवार्य है। सामान्य वर्ग के लिए आवेदन फीस 660 रुपये है, वहीं sc/st/obc वर्ग के लिए आवेदन फीस 360 रुपये है।
हमेशा याद रहेगी मां की ये बात

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास पदों से संबंधिक योग्यता होनी चाहिए। जारी किए गए नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों के पास द्वितीय श्रेणी के अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री और बीएड परीक्षा पास होने की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी किया नोटिस देखें।
इतनी है आयु सीमा

पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा तय की गई है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 साल से 40 साल आयु होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए जारी नोटिस देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed