September 22, 2024

 800 रुपए में अनलिमिटेड कीजिये बस का सफर, 21 रास्तों पर मिलेगी ये सुविधा

0

भोपाल
 मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को कई दशक पूर्व से सबसे सस्ते सफर के लिए जाना जाता रहा है. अब यहां एक बार पुन: सिटी बस मंथली सेवा नए कलेवर में लागू कर दी गई है। इसके अंतर्गत सिटी बस में महज 800 रुपए में अनलिमिटेड सफर कर सकेंगे हालांकि ये सुविधा 21 रूट पर ही मिलेगी। ये योजना पहले भी लागू थी, लेकिन अब महापौर स्मार्ट पास योजना के नाम से लागू की है।

लो फ्लोर बसों में अब 800 रुपए में महीने भर अनलिमिटेड सफर – शहर की सड़कों पर दौडऩे वाली लो फ्लोर बसों में अब 800 रुपए में महीने भर अनलिमिटेड सफर कर सकते हैं। वहीं, 600 रुपए में संबंधित ऑपरेटर की रूट वाइज बसों में सफर किया जा सकता है। लो फ्लो बस मंथली सेवा नए कलेवर में लागू कर दी गई हैं। 21 रूट पर ये सुविधा मिलेगी।

अधिकारियों ने बताया कि ये योजना पहले भी लागू थी, लेकिन अब इसे महापौर स्मार्ट पास योजना के नाम से लागू की है। इसके लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से मंथली पास लिए जा सकते हैं। शहर में तीन एजेंसियां बस ऑपरेट करती है। इनमें मां एसोसिएशट/एपी मोटर्स/चलो मोबिलिटी की 10 रूट पर बसें दौड़ती हैं। हार्ड और साफ्ट दोनों प्रकार के पास दिए जाएंगे।

यह भी जानिए…
800 रुपए के पास में महीनेभर का सफर, कभी भी और कहीं भी सिटी, तीन ही ऑपरेटर सेवा देंगे।

600 रुपए के पास में एक ही ऑपरेटर की बस में सफर किया जा सकेगा। जैसे, कोई बस कोकता से लालघाटी के बीच चलती है तो मंथली पास इसी रूट और ऑपरेटर की बस में ही फायदा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed