September 22, 2024

   गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए सोफिया डि ने की आलिया भट्ट की तारीफ

0

मुंबई  
साल 2022 की शुरुआत में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ने आते ही पर्दे पर धमाल मचा दिया था। ये बात तो सभी जानते हैं कि बतौर डायरेक्टर उनकी फिल्में होती ही शानदार हैं। बॉक्स ऑफिस पर भी वह अच्छी-अच्छी फिल्मों को पानी पिला देती है। आलिया भट्ट स्टारर 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की गूंज भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी सुनाई दी। अब मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स टेलीविजन सीरीज 'लोकी' में सिल्वी का किरदार निभाने के लिए जानी जाने वाली इंगलिश एक्ट्रेस, सोफिया डि मार्टिनो ने इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस आलिया भट्ट के परफॉर्मेंस की तारीफ की है।

 

सोफिया डि मार्टिनो ने गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट द्वारा की गई शानदार प्रदर्शन की न सिर्फ तरीफ की बल्कि वह उनसे पूरी तरह इम्प्रेस्ड भी नजर आई। इस बात का जिक्र उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर किया और फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, 'वाह आलिया भट्ट, क्या बदलाव आया। लगभग डेढ़ मिनट में दुनिया को अपने कब्जे में ले लिया।'

'लोकी' की सिल्वी को आलिया भट्ट का थैंकयू
सोफिया डि मार्टिनो से इस तरह का कॉम्प्लीमेंट हासिल करना आलिया भट्ट के लिए बहुत बड़ी बात है, और जिस पर रिएक्ट करते हुए उन्होंने उनकी पोस्ट को रिशेयर किया और लिखा – 'किसी ऐसे व्यक्ति से जो पूरी मल्टीवर्स को अपने कब्जे में लेने वाला है, से ये सुनना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।'

आलिया भट्ट के अभिनय का जवाब नहीं
संजय लीला भंसाली एक ऐसे फिल्म मेकर हैं जो अपनी फिल्मों में अपने अभिनेताओं से बेस्ट निकलवाने के लिए जाने जाते हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी भी इसका एक ताजा उदाहरण हैं। जहां फिल्ममेकर आलिया भट्ट से बेस्ट निकलवाने में कामयाब रहें और जिसकी किसी ने कभी कल्पना भी नहीं की थी। संजय लीला भंसाली ने इस तरह के एक मजबूत किरदार को निभाने की उनकी क्षमता को देखते हुए, एक्ट्रेस को सही मायने में फिर से दुनिया के समाने पेश किया, जिसने एक एक्टर के रूप में उनको परिभाषित किया।

'गंगूबाई काठियावाड़ी' की रेकॉर्डतोड़ कमाई
इसके साथ ही संजय लीला भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' महामारी के बाद पहली वास्तविक हिंदी ब्लॉकबस्टर के रूप में सामने आई। फिल्म के साथ, फिल्म मेकर ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया, जबकि इसे हर तरफ से अपार प्यार मिला। अपने थिएट्रिकल रन के दौरान फिल्म ने देश में 153.69 करोड़ की और ग्लोबल लेवल पर 209.77 करोड़ की कमाई की, जिसके साथ ही ये फिल्म एक बड़ी कमर्शियल सक्सेस और महामारी के बाद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए पहली वास्तविक हिट बन गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *