September 22, 2024

दिल्ली में इस सीजन की सबसे सर्द सुबह, अब पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

0

  नई दिल्ली 
 दिल्ली में एक बार फिर से कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है, कोहरे की गिरफ्त में इस वक्त पूरा एनसीआर है। पिछले दो दिनों से राहत मिलने के बाद आज एक बार फिर से दिल्ली की सुबह कड़ाके की ठंड के साथ हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि इस पूरे हफ्ते दिल्ली में हाड़ कंपाने वाली ठंड देखने को मिलेगी क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी संभव है, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ेगी और लोगों को भयंकर सर्दी का सामना करना पड़ेगा।

आज सुबह दिल्ली में के तापमान में 5.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई जो कि नार्मल तापमान से तीन डिग्री कम है, जो कि अब तक से सीजन की सबसे ठंडी सुबह है। कोहरे की वजह से आज सफदरजंग हवाईअड्डे पर सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता भी काफी कम रही। मौसम विभाग ने यहां पर कोहरे और शीतलहर का अलर्ट जारी किया हुआ है,आईएमडी ने पहले से ही यहां पर लोगों को हेल्थ के प्रति अलर्ट रहने की हिदायत दी है।
 
पंजाब, हरियाणा में कोहरे और शीतलहर का अलर्ट जारी
 केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर, पंजाब, हरियाणा में कोहरे और शीतलहर का अलर्ट जारी है। धरती की जन्नत यानी कश्मीर की डल झील में पानी जम गया है तो वहीं दूसरी ओर आज भी यहां पर बर्फबारी देखने को मिलेगी। हिमाचल और उत्तराखंड में भी कोहरे और बरसात का दौर जारी रहेगा तो वहीं पंजाब, हरियाणा, यूपी, एमपी, बिहार में घना कोहरा छाया रहेगा और ठंड का प्रकोप लोगों को झेलना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed