September 22, 2024

15 जनवरी तक इस जिले में बंद रहेंगे स्कूल, डीएम ने की आठवीं तक के बच्चों की छुट्टी

0

 यूपी

यूपी में पिछले दो-तीन दिनों से पड़ रही कड़ाके की सर्दी ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी हैं। हालांकि कुछ दिनों में केवल 31 दिसंबर तक ही छुट्टियां थीं। गोंडा में सर्दी के चलते डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार ने नौनिहालों को बड़ी सहूलियत दी है। डीएम ने एक से 15 जनवरी तक (प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूल) तक सभी शिक्षण संस्थाओं में अवकाश करने के निर्देश दिए हैं। यह आदेश सभी विद्यालयों पर लागू होगा। उन्होंने साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्रों को भी बंद करने के लिए कहा है। इस अवधि में आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चे नहीं बुलाए जाएंगे। लेकिन केंद्रों को खोलकर कार्यकत्रियां और सहायिकाएं पोषाहार का वितरण करती रहेंगी। 

रामपुर में चार जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

सर्दी के मद्देनजर रामपुर में कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों में अब चार जनवरी तक अवकाश रहेगा। हालांकि कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाओं का संचालन सुबह दस बजे से अपरान्ह तीन बजे तक जारी रहेगा। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।27 दिसंबर को डीएम के आदेश पर बीएसए कल्पना सिंह ने जिले भर के कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को 30 दिसंबर तक अवकाश घोषित किया था। शुक्रवार का दिन भी काफी ठंडा रहा है, जिसको देखते हुए डीएम ने स्कूलों की छुट्टियों को चार जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है।

सात दिन के लिए बरेली कॉलेज बंद 

सर्दी को देखते हुए बरेली में आठवीं तक के स्कूलों के बाद अब बरेली कॉलेज में भी छुट्टी शुरू हो गई है। पहले बरेली कॉलेज की सर्दियों की छुट्टियों को निरस्त कर दिया गया था। इसके अलावा रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में भी सात दिन की छुट्टियों बोल दी गई हैं। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति ने सात जनवरी तक विश्वविद्यालय कैंपस के साथ-साथ सभी सम्बद्ध महाविद्यालयों में शीतकालीन अवकाश घोषित किया है। बरेली कॉलेज में भी छुट्टी शुरू हो गई। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *