September 22, 2024

विधानसभा चुनाव 2023: संगठन ने कहा कामों को लेकर अपडेट रहें बीजेपी कार्यकर्ता

0

भोपाल
चुनावी साल में बीजेपी के हर कार्यकर्ता को यह ध्यान रखना होगा कि उसके पदाधिकारी संगठन के कामों को लेकर पूरी तरह अपडेट रहें। संगठन ने कहा है कि जिलों में कार्यालय व्यवस्था बनाने का दारोमदार जिला कार्यालय प्रभारी, जिला कार्यालय मंत्री और जिला कोषाध्यक्ष पर है, जिससे कामकाज की पारदर्शिता बनी रहे। पार्टी को अपडेट रखना है तो उसके लिए कार्यालय पदाधिकारियों का अपडेट होना जरूरी है। इसलिए अपने आपको अपडेट रखें और पार्टी के लोगों को भी अपडेट करते रहें। सभी अपने काम का डाटा तैयार रखें और उसका मैनेजमेंट करते रहें।

प्रदेश भाजपा ने 2023 के लिए वर्किंग प्लानिंग के ये संदेश जिलों के पदाधिकारियों तक पहुंचाए हैं। जिला पदाधिकारियों के कार्यालयीन कामकाज को लेकर भी निर्देशित करते हुए कहा गया है कि प्रदेश और जिला पदाधिकारियों के समन्वय के साथ निष्ठापूर्वक दायित्व निर्वहन करने से सफलता मिलती है। इसलिए समन्वय के साथ पार्टी की योजनानुसार पदाधिकारी काम करें और केन्द्र, राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ हर बूथ तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। प्रदेश संगठन ने कहा है कि कामकाज का आधार शुचिता है और इसके लिए हर काम में पारदर्शिता आवश्यक है। पार्टी में हर कार्यकर्ता के लिए काम है और हर काम के लिए कार्यकर्ता उपलब्ध हैं। प्रदेश कार्यालय जो भी सूचना या निर्देश भेजे, उसका फीडबैक जिला कार्यालय तक बूथ स्तर तक उसी रूप में पहुंचाए, यह जिले के पदाधिकारियों की जिम्मेदारी है।

कार्यालय व्यवस्था पर ध्यान देना जरूरी
जिला कार्यालय प्रभारी, कार्यालय मंत्री और कोषाध्यक्ष इसी दृष्टि से व्यवस्था बनाकर चलें तथा शुचिता और सादगी का ध्यान रखें। कार्यालय खर्च की समय समय पर आॅडिट हो, इसकी चिंता करें। उन्होंने कहा कि जिस तरह हमारी पार्टी एक चिन्ह पर काम करती है, उसी तरह राष्ट्रीय कार्यालय से लेकर प्रदेश और जिला कार्यालय में आॅडिट को लेकर एक व्यवस्था है। उस व्यवस्था के अनुरूप हमें कार्य करना है।

 प्रदेश कार्यालय से जो भी सूचना, निर्देश या जानकारी भेजी जाती है, वह नीचे तक उसी स्वरूप में पहुंचे, इसकी चिंता जिला कार्यालय मंत्री करें। साथ ही जो कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं, उसकी जानकारी समय पर प्रदेश कार्यालय पहुंचाएं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *