September 22, 2024

कई किमी तक घसीटते रहे लेकिन नहीं सुनाई दी युवती की चीख, हैरान कर रहे आरोपियों के बयान

0

  नई दिल्ली 

नए साल के पहले दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। दिल्ली के लोग जब नए साल के जश्न में डूबे थे उसी दौरान कंझावला इलाके में एक बेटी सड़क पर जिंदगी की जंग लड़ रही थी। बताया जाता है कि कार सवार पांच रईसजादों ने अपने जश्न के सुरूर में पहले एक स्कूटी सवार 20 साल की लड़की को अपनी कार से टक्कर मारी जिससे युवती उनके वाहन के चेचिस में जा फंसी। स्कूटी सवार युवती को टक्कर मारने के बाद आरोपियों ने अपनी कार नहीं रोकी और लड़की को निर्ममता से 4 किलोमीटर तक घसीटते रहे। 

यह वारदात युवकों की करतूत और उनकी मानसिकता पर सवाल खड़ा कर रही है। युवकों ने दिल्ली पुलिस को जो बयान दिया है वह हैरान करने वाला है। यही नहीं जिस तरह से आरोपियों ने खुद को बचाने की कोशिश की वह भी उनकी आपराधिक मानसिकता का संकेत करता है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

सुल्तानपुरी इलाके में शनिवार देर रात कार के घसीटने से हुई युवती की मौत के मामले में कार में बैठे युवकों का कहना है कि उन्होंने स्टीरियो (म्यूजिक सिस्टम) की आवाज तेज की हुई थी। इसकी वजह से किसी को भी युवती की चीख-पुकार सुनाई नहीं दी। इस बात का खुलासा सुल्तानपुरी थाने की पुलिस ने जांच के बाद किया है। पुलिस लापरवाही से मौत की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को जब्त कर लिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नए वर्ष पर पार्टी करने के लिए अमित ने विजय विहार निवासी अपने रिश्तेदार से उसकी कार मांगी थी। फिर अमित, दीपक खन्ना, कृष्णन, मनोज और मिथुन सभी इकट्ठे हुए। उन्होंने देर रात तक पार्टी की। आरोपियों ने बताया कि मनोज मित्तल पी ब्लॉक में रहता है। सभी उसे ही छोड़ने जा रहे थे, तभी आरोपियों की कार ने अंजलि की स्कूटी को साइड से टक्कर मार दी। घटना के वक्त कार में स्टीरियो तेज आवाज में चल रहा था, इसलिए घटना के बाद जब आरोपी फरार हुए तो उन्हें पीड़िता की चीख नहीं सुनाई दी। 

पुलिस का कहना है कि उन्हें हादसे की जानकारी हो गई थी, इसलिए कानून के शिकंजे से बचने के लिए वे कंझावला की तरफ भाग गए। जौंती गांव के पास उन्हें कार में कुछ फंसा हुआ महसूस हुआ तो कार रोकी। बाहर देखा तो युवती कार के पिछले हिस्से में फंसी थी। इन्होंने कार पीछे की तो युवती का क्षत-विक्षत शव बाहर निकल गया और वे फरार हो गए। वे अलग-अलग इलाकों में छिप गए और कार को बुध विहार में छिपा दिया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *