September 22, 2024

नारायणपुर में मतांतरण विवाद पर जमकर चले लाठी-पत्थर,एसपी घायल

0

नारायणपुर

नारायणपुर जिले में मतांतरण विवाद को लेकर जमकर बवाल मचा है। स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गई कि बीच बचाव करने गए एसपी पर ही हमला हो गया। दो पक्षों के बीच चल रहे विवाद के बीच जमकर पत्थरबाजी और लाठी-डंडे चले। इस दौरान नारायणपुर एसपी सदानंद कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया है। उन्हे सिर पर चोट लगी है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वहीं जिला कलेक्टर अजीत वसंत भी अस्पताल में मौजूद है।

इससे पहले रविवार को दो पक्षों में मारपीट हुई। इसी के विरोध में सोमवार को समाज ने एक आदिवासी समाज ने बैठक भी बुलाई थी। इसी दौरान यह घटना घटी है। असल में ये पूरा विवाद शनिवार रात से शुरू हुआ था। बताया गया कि कुछ लोग गोर्रा गांव में हथियार और लाठी-डंडा लेकर घुसे थे। यहां इन लोगों ने गांव के लोगों से मारपीट की। फिर जब पूरे गांव के लोग जमा हो गए। तब हमलावर मौके से भाग निकले थे।

बताया गया कि कुछ लोग चर्च में पहुंचे और वहां तोडफोड़ करने लगे। पुलिस की टीम पहले से तैनात थी। ये देखकर पुलिस की टीम इन्हें समझाने गई थी। लेकिन भीड़ भड़क गई और एसपी सदानंद कुमार पर हमला कर दिया। जिससे उनके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों ने नियंत्रित करने में लगी हुई है।

इस मामले को लेकर एसपी सदानंद कुमार ने बताया कि आदिवासी समाज के लोगों ने बैठक बुलाई थी। उसमें उनके लीडर्स से कलेक्टर के चेंबर में हम सब ने बात भी की थी। मगर उसी दौरान कुछ लोग चर्च में तोडफोड़ करने पहुंच गए। ये पता चलने पर मैं वहां गया था। तभी मुझ पर हमला हुआ है। फिर हमने संयमित रूप से लोगों को समझाया है। इस केस में कार्रवाई की जाएगी। लोगों को समझाइश दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed