September 23, 2024

राम और बाम एक हो गए हैं, जय श्री राम पर भड़कने वाली ममता का लेफ्ट और भाजपा पर तंज

0

 कोलकाता 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को भाजपा और वामदलों पर तीखा हमला किया। उन्होंने विपक्षी दलों पर पश्चिम बंगाल में रणनीतिक मिलीभगत का आरोप लगाया। उन्होंने मंच से कहा कि प्रदेश में ‘राम और बाम’ एक हो गए हैं। कोलकाता में तृलमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ममता ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी आइडियोलॉजी लोगों को धर्म के आधार पर तोड़ना है। वहीं, टीएमसी की आइडियोलॉजी लोगों को जोड़ने की है। गौरतलब है कि जय श्री राम के नारों से भड़क कर ममता बनर्जी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाए जाने के कार्यक्रम में मंच से हट गई थीं। इससे पहले भी एक बार वह ऐसे नारों से नाराज हो गई थीं।

लांच किया नया कैंपेन
गौरतलब है कि कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) कभी पश्चिम बंगाल की सबसे दमदार पार्टी थी। भाजपा के उभार के साथ यह पार्टी अब तेजी से नीचे जा रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में सीपीआई यहां पर एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी। वहीं, भाजपा ने यहां पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, हालांकि वह टीएमसी के आसपास भी नहीं पहुंच सकी थी। इस बीच पश्चिम बंगाल में होने वाले पंचायत चुनावों पर नजर रखते हुए टीएमसी ने ‘दीदीर सुरक्षा कवच’ नाम से एक नया कैंपेन लांच किया है। इस कैंपेन का मकसद अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना है। यह कैंपेन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा लांच किया गया। इस दौरान टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी भी मौजूद रहे।

भाजपा भी बड़े कैंपेन की तैयारी में
ममता बनर्जी ने कहा कि हमने कभी भी भाजपा को प्रत्यक्ष रूप से समर्थन नहीं दिया। इसकी वजह यही है कि हम उनकी आइडियोलॉजी का समर्थन नहीं करते। हम भारत के संविधान के हिसाब से चलते हैं। आज, इतिहास, भूगोल, राजनीति, शिक्षा, हेरिटेज और कल्चर सबकुछ बदला जा रहा है। बता दें कि पंचायत चुनावों को लेकर जहां टीएमसी तैयारियों में जुटी है तो भाजपा भी बहुत पीछे नहीं है। 2024 के लोकसभा चुनावों पर नजर रखते हुए भाजपा यहां बड़ा कैंपेन लांच करने वाली है। अनुमान है कि इस कैंपेन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल में 2023 में करीब 40 रैलियां करेंगे। 

भाजपा का पलटवार
वहीं, भाजपा ने भी ममता बनर्जी के ऊपर पलटवार किया है। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने हावड़ा में ममता और टीएमसी पर पलटवार किया। उन्होंने टीएमसी के कार्यक्रम ‘दीदीर सुरक्षा कवच’ पर हमला बोलते हुए कहा कि यह दीदी के दूत नहीं, दीदी के भूत हैं। सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि प्रदेश के बड़े लुटेरे अब छोटे चोरों को पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीएमसी ने प्रदेश को दीवालिया बना दिया है। यह चुनाव से पहले नया ड्रामा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *