September 23, 2024

प्रदेश में कड़ाके की ठंड के कारण स्कूलों की छुट्टी, कलेक्टर का आदेश जारी

0

भोपाल
 मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड शुरू हो चुकी है। कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की अर्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। इनकी टाइमिंग को लेकर भी आपत्ति दर्ज कराई जा रही है। जबकि कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी घोषित करने का सिलसिला प्रारंभ हो गया है।

MP WEATHER NEWS- शीतलहर के कारण स्कूलों की छुट्टी घोषित
मध्यप्रदेश के मुरैना में कलेक्टर ने शीतलहर के कारण स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है। कलेक्टर कार्यालय से जारी आदेश में बताया गया है कि दिनांक 4 जनवरी 2023 से 7 जनवरी 2023 तक कक्षा एक से कक्षा 8 तक सभी प्रकार के सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों की छुट्टी घोषित की जाती है। यह अवकाश केवल विद्यार्थियों को दिया गया है। शिक्षक एवं अन्य कर्मचारी निर्धारित समय पर उपस्थित होंगे।

MP BOARD – अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं का समय बदलने की मांग
मध्यप्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल से संबंधित स्कूलों में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं का संचालन हो रहा है। परीक्षा का समय 8:00 निर्धारित किया गया है। इसके कारण ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों को सूर्योदय से पहले घर से रवाना हो रहा पढ़ रहा है। शीतलहर के कारण यह स्थिति विद्यार्थियों के लिए घातक और उनको छोड़ने आने वाले पेरेंट्स के लिए जानलेवा हो सकती है। ग्रामीण क्षेत्रों में तो सुबह 10:00 बजे तक घना कोहरा कम नहीं हो रहा है। लोगों का कहना है कि अर्द्ध वार्षिक परीक्षाओं का समय बदलना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *