September 23, 2024

द्वारका में अवैध रूप से रह रहे 437 विदेशी, नागरिकों को किया डिपोर्ट

0

नई दिल्ली
 दिल्ली के द्वारका जिले में पुलिस ने अवैध रूप से राजधानी में रह रहे 437 विदेशी नागरिकों को 2022 में निर्वासन के लिए पकड़ा है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। डीसीपी, द्वारका, एम. हर्षवर्धन ने कहा कि देश में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों के खिलाफ जिले में एक विशेष अभियान चलाया गया था।

उन्होंने कहा, "ऐसे विदेशी नागरिकों को पकड़ने के लिए शीर्ष अधिकारियों की समग्र निगरानी में एटीएस, एंटी-नारकोटिक्स सेल, पीएस उत्तम नगर, पीएस द्वारका नॉर्थ, और पीएस मोहन गार्डन, द्वारका जिले की टीमों का गठन किया गया था। ऑपरेशन इकाइयों के कर्मचारी और द्वारका के पुलिस स्टेशनों को विदेशी नागरिकों के बारे में खुफिया जानकारी और सूचना विकसित करने के लिए प्रेरित और संवेदनशील बनाया गया, जो द्वारका में अवैध रूप से रह रहे हैं या घूम रहे हैं।"

टीमों ने विदेशी नागरिकों को पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी, जो बिना वैध वीजा के भारत में रह रहे थे और द्वारका क्षेत्र में रह रहे थे या घूम रहे थे, और ऐसे कुल 437 विदेशी नागरिकों को पकड़ने में सफल रहे।

डीसीपी ने कहा, "विदेशी नागरिक वैध वीजा के बिना भारत में अधिक समय तक रुके पाए गए। उन्हें एफआरआरओ के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उनके निर्वासन का आदेश दिया। तदनुसार, उन्हें डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है।"

उन्होंने कहा, "बिना उचित सत्यापन के समय से अधिक समय तक रहने वाले विदेशियों को किराए पर परिसर देने वाले मकान मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।"

शरण देने वाले मकान मालिकों पर भी होगी कार्रवाई
डीसीपी द्वारका ने कहा कि, "बिना उचित सत्यापन के समय से अधिक समय तक रहने वाले विदेशियों को, किराए पर परिसर देने वाले मकान मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *