September 23, 2024

क्रिकेट टीम और फैंस के लिए बड़ी खबर, गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी, वनडे टीम में शामिल किया गया

0

नईदिल्ली

टीम इंडिया के अनुभवी व धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की आखिरकार मैदान पर वापसी हो रही है। बुमराह फिट घोषित कर दिए गए हैं और इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय वनडे टीम में शामिल कर लिया गया है।

जसप्रीत बुमराह को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) द्वारा फिट घोषित किए जाने के बाद उनको वनडे टीम में शामिल करने का फैसला लिया गया है। बुमराह ने भारत की ओर से पिछला मुकाबला सितंबर में खेला था और वह पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाए थे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान में कहा, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की मास्टरकार्ड एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल किया है।’’

बयान के अनुसार, ‘‘यह तेज गेंदबाज रिहैबिलिटेशन से गुजरा है और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने उसे फिट घोषित किया है। वह जल्द ही भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे।’’

वर्ल्ड कप में भी चोट के कारण बाहर हुए थे

जसप्रीत बुमराह ने पिछला मैच 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद टी20 मैच खेला था. इस मैच में बुमराह ने 50 रन लुटाए थे और कोई विकेट नहीं ले सके थे. उसके बाद बुमराह को बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण सबसे पहले एशिया कप से बाहर होना पड़ा था. फिर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना गया था. मगर आखिरी समय पर उनकी चोट फिर उभर आई, तो उन्हें बाहर होना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने अब वापसी की है.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *