September 23, 2024

राजधानी से सटे सिटी एरिया में कोचिंग की छात्रा से गैंगरेप

0

पटना

बिहार की राजधानी पटना से शर्मनाक घटनाओं की सूचना गाहे-बगाहे आती रहती है। इसी कड़ी में राजधानी के सिटी इलाके में गैंगरेप की एक घटना सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। घटना कोचिंग कर लौट रही छात्रा के साथ हुई है। पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज करा दी है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि, घटना होने के बाद उसे 24 घंटे तक किसी तरह दबाने की बात सामने आ रही है। घटना के बाद पीड़ित के चाचा ने बताया कि सोमवार लगभग 6:30 बजे शाम को पीड़ित छात्रा कोचिंग से पढ़कर घर लौट रही थी। तभी एक युवक उसे बायपास थाना क्षेत्र स्थित जल्ला वाले इलाके में ले गया। जहां सुनसान कमरे में पहले से चार लड़के मौजूद थे। उसके बाद बारी-बारी से चारों ने मिलकर कोचिंग की छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया।

कोचिंग से लौटते वक्त की घटना
पीड़ित के परिजनों के मुताबिक छात्रा रोजाना कोचिंग के लिए उस इलाके से गुजरती थी। सोमवार के दिन भी कोचिंग खत्म होने के बाद छात्रा चुपचाप अपने घर लौट रही थी। उसी दौरान एक युवक ने उसे पकड़ लिया और एक सुनसान कमरे में ले गया। जहां पहले से पांच दरिंदे मौजूद थे। पांचों ने छात्रा को पकड़ लिया और उसके बाद उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। पीड़ित उनसे छोड़ देने की गुहार लगाती रही, लेकिन सुनसान इलाके में पीड़ित की आवाज किसी ने नहीं सुनी। सिटी इलाके में हुई इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अब पटना महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं रह गया है।

घटना के बाद बेहोश हुई छात्रा
पुलिस के मुताबिक छात्रा के सबसे पहले पुलिस को गायब होने की सूचना मिली। उसके बाद खोजबीन के दौरान छात्रा गंभीर हालत में बेहोशी की अवस्था में मिली। छात्रा की शारीरिक हालत ने घटना की दरिंदगी को बयां कर दिया है। पुलिस भी मामले को लेकर सक्रिय हो गई है। छात्रा के साथ गैंगरेप करने वाले दरिंदों ने उसे इतना नोचा की वो बेहोश हो गई थी। घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है और वे आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं।

एएसपी ने दी जानकारी
पटना सिटी के एएसपी अमित रंजन ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार की शाम पीड़ित छात्रा के परिजनों ने बायपास थाना में लडकी के गायब होने का पहले मामला दर्ज कराया था। एएसपी के मुताबिक परिजनों ने बताया की छात्रा कोचिंग पढ़ने गई थीं, जो देर रात तक घर लौट कर नहीं आई। जिसके बाद पुलिस कारवाई करते हुए छात्रा की खोज में जुट गई, पुलिस ने बेसुध हालत में छात्रा को बरामद किया। जो प्रथम दृष्ट्या में दुष्कर्म का मामला प्रतीत होता हैं, वहीं छात्रा के बयान के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक टेंपू ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। एएसपी ने बताया कि इस मामले में पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। टेंपू ड्राइवर की निशानदेही पर पुलिस अन्य अभियुक्तो की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *