September 24, 2024

सागर में हत्या के आरोपी बीजेपी नेता का सात मंजिला होटल,प्रशासन ने डाइनामाइट लगाकर गिराया

0

सागर
 प्रदेश के सागर में मंगलवार को प्रशासन ने गिरा दिया। आरोपी मिश्रीचंद गुप्ता के परिवार के होटल को ध्वस्त करने की कार्रवाई मंगलवार सुबह 6 बजे इंदौर से पहुंची टीम द्वारा शुरू की गई। कलेक्टर और एसपी सहित भारी पुलिस बल की मौजूदगी में चार मंजिला होटल में बारूद लगाकर धमाका किया गया लेकिन पहली कोशिश नाकाम रही। एक्सपर्ट दल ने दोपहर सवा एक बजे फिर निरीक्षण किया और बारुद बिछाया। इस दौरान शाम करीब 7.30 बजे तक दोबारा धमाके से भवन गिराने की तैयारी की जाती रही। और एक धमाके के साथ होटल धूल के गुबार में बदल गया।

चार मंजिला इस होटल में 60 डाइनामाइट लगाकर उसे ब्लास्ट कर ढहाया गया। होटल गिराने के लिए प्रशासन की टीम साढ़े 13 घंटे से प्लानिंग कर रही थी। शाम को इसे अंजाम दिया गया। कार्रवाई का तरीका करीब-करीब वैसा ही था, जैसा यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार का होता है। यूपी में हत्या और रेप जैसे अपराधों के कई आरोपियों के अवैध निर्माण बुल्डोजर से ध्वस्त किए गए हैं।

सागर के मकरोनिया में चुनावी रंजिश में 22 दिसंबर को जगदीश यादव को जीप से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पांच आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। मुख्य आरोपी मिश्रीचंद गुप्ता सहित तीन आरोपी फरार हैं। वारदात में नाम आने के बाद आरोपी बीजेपी ने मिश्रीचंद गुप्ता को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

मकरोनिया चौराहे के पास मिश्रीचंद गुप्ता और उसके परिवार की होटल जयराम पैलेस स्थित है। चार मंजिला होटल का निर्माण अवैध तरीके से किया गया था। मंगलवार को पुलिस और प्रशासन की टीम होटल तोड़ने की कार्रवाई करने पहुंची। इस दौरान कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी तरुण नायक, एसडीएम और तहसीलदार मौजूद थे। उन्होंने होटल के आसपास के लोगों को हटवाया। इसके बाद होटल तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *