September 24, 2024

भारत-श्रीलंका सीरीज में ब्रॉडकास्टर्स के लिए मुश्किले , 200 करोड़ का घाटा झेल रहे!

0

  नई दिल्ली
नए साल की शुरुआत होते ही टीम इंडिया अपने नए मिशन पर जुट गई. 3 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज़ का आगाज़ हुआ, कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया इस मिशन पर जुटी है. सीनियर्स को आराम दिया गया है, फैन्स को भले ही नई टीम इंडिया को देखने में मज़ा आ रहा हो लेकिन ब्रॉडकास्टर्स के लिए यह मुश्किल की घड़ी है.

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज के लिए स्टार स्पोर्ट्स के पास सिर्फ 2 से 3 ही एडवरटाइजर्स बचे हैं. टीवी के अलावा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी स्टार स्पोर्ट्स को एडवरटाइजर्स नहीं मिल रहे हैं, जिसकी वजह से उसे सीरीज़ में घाटा हो रहा है.

बता दें कि ब्रॉडकास्टर्स द्वारा बीसीसीआई को हर मैच के लिए 60.01 करोड़ रुपये दिए जाते हैं, लेकिन इस सीरीज में वह इसका करीब 30-40 फीसदी ही कमा पा रहे हैं, ऐसे में बड़ा घाटा झेलना पड़ रहा है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस सीरीज से ब्रॉडकास्टर्स को करीब 200 करोड़ का नुकसान हो रहा है.

स्टार के एक अधिकारी के मुताबिक, नए साल के तुरंत बाद होने वाली कोई भी सीरीज़ उम्मीद से कम ही देखी जाती है. बड़ी-बड़ी कंपनियां विज्ञापन देने से बचती हैं, लेकिन इस बार सीरीज़ में हैरानगी हो रही है. डिजिटल पर हॉटस्टार के पास कोई भी विज्ञापन नहीं था.

गौरतलब है कि इस टी-20 सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे बड़े नाम भी नहीं खेल रहे हैं. हार्दिक पंड्या की अगुवाई में युवा टीम इंडिया श्रीलंका का सामना कर रही है. पहला टी-20 मैच काफी रोमांचक रहा और टीम इंडिया ने 2 रनों से इसमें जीत दर्ज की.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *