September 24, 2024

जय शाह पर क्यों भड़के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुखिया नजम सेठी? एशिया कप को लेकर फिर शुरू हुई जंग

0

 नई दिल्ली 

एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने गुरुवार 5 जनवरी को 2023-24 में एशिया में होने वाले टूर्नामेंट का रोडमैप जारी कर दिया है। जय शाह के इस ऐलान के बाद एकबार फिर पाकिस्तान में खलबली मच गई। दरअसल, इस रोडमैप में एशिया कप 2023 का भी जिक्र था जिसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुखिया नजम सेठी ने जय शाह पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पाकिस्तान से बिना कोई सलाह-मशविरा किए रोडमैप जारी कर दिया है जबकि इस टूर्नामेंट की मेजबानी उनके पास है। उन्होंने यह भी कहा है कि जय शाह को कम से कम एक फोन तो कर ही लेना चाहिए था।
 

स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए नजम सेठी ने इस मुद्दे पर कहा 'जिस तरह से अकेले ही फैसला लिया गया उससे मैं नाराज नहीं हैरान हूं। पूरी काउंसिल बनी हुई है और उसमें किसी से बात नहीं की गई। इस तरह से तो कल को जब मैं मुखिया बनूंगा तो मैं भी घर में बैठकर फैसला कर लूंगा। एक फोन कॉल तो कर ही लेना चाहिए था।'
 
इंटरव्यू के अनुसार एशियन क्रिकेट काउंसिल के डवलपमेंट बोर्ड ने यह रोडमैप बनाया है और पाकिस्तान इसका हिस्सा नहीं है। वहीं दिसंबर में पाकिस्तान को इसको लेकर जानकारी भी दी गई थी। मगर नजम सेठी का कहना है कि उन्हें इससे जुड़ी किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है।

पीसीबी मुखिया ने कहा 'मेरी इत्तिला के मुताबिक हमें नहीं बताया गया है। हमारे लिए तो यह फैसला अचानक से आया। इससे पहले भी जय शाह ने बयान दिया था जिस पर मेरे से पहले इस पद पर रहे रमीज राजा ने ऐतराज जताया था और वे नाराज भी हो गए थे। बात यह है कि एक तरफ आप चाहते हैं कि पाकिस्तान भारत में आकर वर्ल्ड कप खेले, दूसरी तरफ आप कहते हैं कि हमें पाकिस्तान में जाकर एशिया कप नहीं खेलना। कल को चैंपियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान में होगी क्या वह भी नहीं खेलेंगे? यह बात न तो उसूल की है और न ही क्रिकेट की।'
 
जब नजम सेठी से यह पूछा गया कि क्या वह एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान में ही करेंगे या फिर न्यूट्रल वेन्यू पर? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम चाहेंगे कि यह पाकिस्तान में होना चाहिए। टॉप तीन नेशन (ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड) पाकिस्तान आ चुकी है। एक-दो देश जो रह गए हैं वो भी आ रहे हैं। अब कोई समस्या नहीं है।

वहीं जब उनसे यह पूछा गया कि अगर यह तनातनी अगर नहीं सुलझती तो क्या पाकिस्तान एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करेगा तो नजम सेठी ने कहा कि इसका फैसला सरकार पर निर्भर करेगा। अगर सरकार कहेगी कि हम ऐसा कर सकते हैं तो करेंगे, अगर नहीं तो नहीं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *