September 24, 2024

मध्य प्रदेश के रीवा में पेड़ और मंदिर के गुंबद से टकरा क्रैश हुआ ट्रेनी प्लेन, पायलट की मौत

0

 रीवा 

मध्य प्रदेश के रीवा में एक ट्रेनी विमान क्रैश हो गया है। रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव में मंदिर के गुंबद से टकरा कर प्लेन क्रैश हो गया। प्लेन में मौजूद पायलट और प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के लिए उन्हें संजय गांधी अस्पताल में कराया गया। यहां सीनियर पायलट की मौत हो गई। पायलट प्रशिक्षण कंपनी का प्लेन देर रात दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह घटना देर रात 12 से 1 बजे के बीच की बताई जा रही है। बताया जा रहा है की चोरहटा हवाई पट्टी से यह प्लेन उड़ा था जिसके बाद घने कोहरे के चलते यह प्लेन नीचे ही रह गया और एक आम के पेड़ में टकराने के बाद मंदिर के गुंबद से जा टकराया और क्रैश हो गया प्लेन के टकराने से मंदिर का गुंबज भी टूटकर नीचे गिर गया।

अगर यह प्लेन मंदिर से न टकराकर कहीं और टकराता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था क्योंकि वहां पर घर भी बने हुए थे। अगर प्लेन घर से टकराता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था और कई लोगों की जाने भी जा सकती थी। जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को लगी वैसे ही बचाव कार्य के लिए पुलिस की टीम दल बल के साथ मौके पर पहुंच गई। घटना की जानकारी लगते ही ग्रामीणों की काफी भीड़ भी मौके पर इकट्ठा हो गई। प्लेन मंदिर के गुंबज से इतनी जोर से भिड़ा की उसके परखच्चे उड़ गए।

दोनो घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से उपचार के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल भेजा गया था जहां पर उपचार के दौरान सीनियर पायलट की मौत हो गई जबकि प्रशिक्षु पायलट की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है और मृतक पायलट और घायल प्रशिक्षु के बारे में पता लगाने के साथ ही इस बात का प्रयास कर रही है की इस घटना के पीछे की वजह घना कोहरा था यह फिर किसी और वजह से यह हादसा हुआ।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *