September 23, 2024

फल-फूल व सब्जियों से दुल्हन बनेगा नेहरु/गांधी उद्यान

0

रायपुर

प्रकृति की ओर सोसायटी उद्यानिकी विभाग, जिंदल स्टील, इंदिरा गांधी कृषि विवि व नगर निगम के साथ मिलकर 7 से 9 जनवरी तक नेहरु / गांधी उद्यान में फल-फूल व सब्जियों का प्रदर्शनी करने जा रहा है। इस दौरान नेहरु/गांधी उद्यान दुल्हन की सहेजेगा। प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे, वहीं अध्यक्षता संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत होंगे। 9 जनवरी को प्रदर्शनी का समापन होगा और इसके मुख्य अतिथि होंगे श्रम मंत्री डा. शिवकुमार डहरिया।

सोसायटी के अध्यक्ष दलजीत बग्गा, सचिव मोहन वल्यार्नी व जयेश पिथालिया ने संयुक्त पत्रकारवार्ता में बताया कि तीन दिवसीय इस प्रदर्शनी में प्रदेश के प्रकृति पे्रमी अपने विशेष फूलों का प्रदर्शन करेंगे। विभिन्न प्रकार के डच गुलाब, गेंदा, ग्लेडोलाई, सेंवती, डेहलिया के अतिरिक्त जरबेरा, फ्लाक्स बबीर्ना, कारनेशन, एनथोरियम, एलकोनिया, लीली, बर्थ आॅफ प्राइड, पम्पास, बटन बॉमस इत्यादि किस्मों के मौसमी फूल भी इस प्रदर्शनी में अपनी छटा बिखेरेंगे। प्रदशे के विभिन्न जिलों एवं प्रदेश के बाहर से कट फ्लावर बड़ी संख्या में प्रदर्शित किए जाएंगे। पर्यावरण की सुरक्षा के लिए एरीका पॉम, स्नेक प्लांट्स, मनी प्लांट्स व तुलसी का विशेष प्रदर्शन होगा। इसके अलावा शासकीय स्कूलों के बच्चों द्वारा फूलों की रंगोली का भी विशेष प्रदर्शन होगा।

उन्होंने बताया कि 30 जिलों के किसान भी इस प्रदर्शनी में हिस्सा ले है जो फलो और सब्जियों की प्रदर्शनी करेंगे। इस अवसर पर सब्जियों के पौधे एवं बीज भी विक्रय के लिए उपलब्ध होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *