September 24, 2024

उत्तरी हवाओं से राजधानी सहित मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में ठिठुरन बरकरार

0

भोपाल

उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के कारण राजधानी सहित मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में ठिठुरन बरकरार है। इसी क्रम में गुरुवार को मध्य प्रदेश में सबसे कम 0.2 डिग्री सेल्सियस तापमान नौगांव में दर्ज किया गया। छतरपुर एवं दतिया में शीतलहर का प्रभाव रहा। इसी तरह छतरपुर, बैतूल, ग्वालियर, खंडवा में तीव्र शीतल दिन रहा। राजधानी में अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री दर्ज किया गया  जबकि न्यूनतम पारा भी 7.3 पर है। अगले 24 घंटों के बारे में मौसम विभाग का अनुमान है कि आसमान में हल्के बादल छाये रहेंगे शाम के समय मौसम फिर बदलेगा।  रीवा, सिवनी, नर्मदापुरम, इंदौर,खरगोन एवं उज्जैन में शीतल दिन रहा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक कोहरा बने रहने के कारण  अधिकतम तापमान में कुछ बढ़ोतरी हुई है। इसी क्रम में न्यूनतम तापमान भी मामूली रूप से बढ़ सकते हैं। खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, बैतूल एवं हरदा जिले में कहीं-कहीं हल्की वर्षा भी हो सकती है।

रीवा, सिवनी, नर्मदापुरम, इंदौर,खरगोन एवं उज्जैन में शीतल दिन रहा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक कोहरा बने रहने के कारण गुरुवार को अधिकतम तापमान में कुछ बढ़ोतरी हुई है। इसी क्रम में शुक्रवार से न्यूनतम तापमान भी मामूली रूप से बढ़ सकते हैं। खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, बैतूल एवं हरदा जिले में कहीं-कहीं हल्की वर्षा भी हो सकती है।

मौसम विज्ञान विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को न्यूनतम तापमान रीवा और सागर संभाग के जिलों में काफी गिरा। शेष संभाग के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। न्यूनतम तापमान सागर संभाग में सामान्य से काफी कम, ग्वालियर, भोपाल और उज्जैन संभाग के जिलों में सामान्य से कम रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *