September 25, 2024

जल-जीवन मिशन की योजनाएँ समय-सीमा में पूरी हों

0

आयुष राज्य मंत्री कावरे ने उमरिया में की योजनाओं की समीक्षा

भोपाल
आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामकिशोर कावरे ने कहा है कि जल-जीवन मिशन में स्वीकृत योजनाएँ समय-सीमा में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरी की जायें। उन्होंने कहा कि जिला अधिकारी वर्ष 2023 में विकास कार्यों को पूरा करने के लिये योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें। उमरिया जिले के प्रभारी मंत्री कावरे शुक्रवार को उमरिया में जिला अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

बैठक में बताया गया कि जल-जीवन मिशन में 5 परियोजना स्वीकृत हैं। इनमें से 4 योजनाओं पर काम शुरू हो चुका है। जिले के आकाशकोट क्षेत्र में 228 करोड़ रूपये की मंजूरी दी गई है। इस योजना से जनजातीय बहुल क्षेत्र के 109 ग्राम में पानी पहुँचेगा। राज्य मंत्री ने एक फरवरी से शुरू होने वाली जिले की विकास यात्रा की तैयारियों की भी समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि जिले में 3 सी.एम. राइज स्कूल के भवन निर्माण के लिये 36 करोड़ रूपये मंजूर हुए हैं। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को इसकी सतत समीक्षा करने के निर्देश दिये।

कन्या छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण

प्रभारी मंत्री कावरे ने शुक्रवार को उमरिया के कन्या छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री ने छात्रावास की व्यवस्थाओं पर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किये जाने के भी निर्देश दिये। प्रभारी मंत्री ने शुक्रवार को कन्या जनजातीय परिसर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने छात्राओं से पढ़ाई और अन्य व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *