September 25, 2024

MP और मध्यांचल भवन में ठहरने करनी होगी ज्यादा जेब ढीली होगी

0

 भोपाल

राज्य सरकार के मध्यप्रदेश भवन और मध्यांचल भवन में रुकने के लिए अब अतिथियों, शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों और अन्य लोगों की ज्यादा जेब ढीली होगी। राज्य सरकार ने इनका किराया बढ़ा दिया है। सिविल सर्विसेज परीक्षा में प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण कर साक्षात्कार देने दिल्ली आने वाले प्रतिभागियों को अब इन भवनों में दस दिन तक मुफ्त ठहरने की सुविधा मिलेगी। जो किराया बढ़ाया गया है उसमें ए श्रेणी के भवन में मध्यप्रदेश भवन और मध्यांचल में पहले किराया दो हजार रुपए था अब इसे मध्यप्रदेश भवन में तीन हजार और मध्यांचल भवन में ढाई हजार रुपए कर दिया गया है।

बी श्रेणी के कक्ष के लिए पहले एक हजार रुपए किराया था। अब मध्यप्रदेश भवन में दो हजार और मध्यांचल भवन में डेढ़ हजार रुपए किराया होगा। डोरमेटरी प्रति बैड तीन सौ रुपए और किराया यथावत है। अतिरिक्त बिस्तर के लिए पहले मध्यप्रदेश भवन में तीन सौ रुपए शुल्क था इसे बढ़ाकर पांच सौ रुपए कर दिया गया है। पहले पुराने भवन में आडिटोरियम और कांफ्रेस हाल किराए पर केवल सरकारी आयोजनों के लिए मिलते थे अब निजी व्यक्तियों, संस्थाओं को भी मिलेंगे।

आडिटोरियम का किराया पचास हजार रुपए होगा। कांफ्रेस हाल का किराया बीस हजार, छटवा तल की खुली छत पंद्रह हजार, प्रदर्शनी क्षेत्र  दस हजार रुपए में मिलेगी। केन्द्र, राज्य शासन अथवा प्रदेश के शासकीय आयोजनों के लिए इन दरों में तीस प्रतिशत छूट रहेगी। अन्य राज्यों के शासकीय उपक्रमों के लिए बीस प्रतिशत छूट रहेगी। कालीदार, शाकुंतला के किराये यथावत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed