September 22, 2024

सोमवार से शुरू होगा स्टेडियम में मेंटेनेंस का काम, 8000 कुर्सियां जनरल गैलरी में नई लगेंगी

0

रायपुर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 जनवरी होने नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होने वाले मैच के लिए सोमवार से स्टेडियम में मेंटेनेंस का कार्य शुरू हो जाएगा। वहीं जनरल गैलेरी में 8000 नई कुर्सियां लगाई जाएगी जिसका भी पहला खेप सोमवार को स्टेडियम पहुंचेगा और मंगलवाल से कुर्सियों को लगाने का काम शुरू हो जाएगा।

रायपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले डे-नाइट मैच के लिए स्टेडियम में मेंटेनेंस का काम सोमवार से शुरू होगा। पीडब्ल्यूडी के अनुविभागीय अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने स्टेडियम के मेंटेनेंस कामों का अवलोकन कर लिया है। अंदर ज्यादा काम नहीं है, सोमवार से साफ-सफाई समेत नल, पाइपलाइन और बल्ब आदि बदलने का काम शुरू हो जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से बैरीकेटिंग करने के लिए गड्ढों की खुदाई शुरू हो गई है। सुरक्षा अधिकारियों से मैप मिलने के बाद बैरीकेटिंग लगना शुरू हो जाएगा। सभी काम 10-12 दिन में पूरे कर लिए जाएंगे।

वहीं दूसरी ओर स्टेडियम की जनरल गैलरी में टूटी कुर्सियों के बदलने का काम भी मंगलवार से शुरू हो जाएगा। 8000 कुर्सियां का टेंडर फाइनल हो गया है। 2000 रुपए प्रति कुर्सी के रेट से 1.60 करोड़ रुपए की कुर्सियां दिल्ली से आ रही हैं। सोमवार को कुर्सियों की पहली खेप रायपुर पहुंचेगी। इसके बाद मंगलवार से ठेकेदार कुर्सियां लगाना शुरू कर देंगे। प्रतिदिन 1000 कुर्सियां लगाई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed