September 25, 2024

गांवों में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार पर सरकार का ध्यान: सीएम जगन मोहन रेड्डी

0

अमरावती
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि उनकी सरकार का मुख्य ध्यान ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा वितरण प्रणाली को मजबूत करने पर है। उन्होंने कहा, 'सरकार आम आदमी को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है और राष्ट्रीय औसत 4% की तुलना में राज्य के बजट का 7.3% स्वास्थ्य पर खर्च कर रही है।'

सीएम जगन मोहन ने शुक्रवार को यहां एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन फिजिशियन ऑफ इंडिया ओरिजिन द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ग्लोबल हेल्थ समिट (जीएचएस) के पहले दिन अमेरिका में भारतीय मूल के 100 प्रतिष्ठित डॉक्टरों और भारत के 300 विशेषज्ञों सहित 500 से अधिक प्रतिनिधियों की एक सभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि राज्य 72% आबादी के लिए आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाता संख्या (ABHA आईडी) बनाने में पहले स्थान पर है। सरकार ने पिछले ढाई साल के दौरान विशेषज्ञों और सुपर स्पेशलिस्ट सहित 47,191 कर्मचारियों की भर्ती की है। सरकार डॉ. वाईएसआर आरोग्यश्री कार्यक्रम के तहत लगभग 85% आबादी को मुफ्त इलाज मुहैया कराने को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। उन्होंने चिकित्सा बिरादरी से आम आदमी को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के सरकारी प्रयासों में भाग लेने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *