September 27, 2024

 प्रशासन ने 10 एकड़ शासकीय भूमि से हटाया अतिक्रमण

0

 छिंदवाड़ा

सोनपुर की शासकीय भूमि पर प्रशासन ने जेसीबी चलाकर छह करोड़ की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। दिन भर चली इस कार्रवाई में प्रशासनिक टीम ने 10 एकड़ के क्षेत्र में किए गए अवैध कब्जे को गिराने की कार्रवाई की। इससे पहले सिवनी प्राणमोती क्षेत्र में प्रशासन ने अवैध कब्जे को हटाने की कार्रवाई की थी। कलेक्टर शीतला पटले के आदेश पर निगमायुक्त राहुल सिंह, एसडीएम अतुल सिंह के निर्देश पर तहसीलदार अजय भूषण शुक्ला के नेतृत्व में नगर निगम एवं राजस्व अमले ने संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है।

अवैध कब्जे कराने वाला गिरोह सक्रिय
शहर में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कराने का काम कर रहा है। शहर और जिले के बाहर गरीब मजदूर वर्ग के लोगों से 30 से 50 हजार रुपये लेकर कब्जे कराने का काम कर रहा है। सिवनी प्राणमोती की पहाड़ी के अवैध कब्जों पर की गई कार्रवाई के दौरान भी ऐसी खबरे सामने आई थी। लेकिन शासकीय भूमि पर कब्जे कराने वाले चहरे अब तक उजागर नहीं हो सके है।

अधिकांश मकानों में भरा था भूसा
कार्रवाई को अंजाम देने वाले प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि जितने भी कच्चे मकान तोड़े गए हैं, उनमें से एक भी ऐसा नहीं था, जिसमें कोई निवास करता मिला है। कोई पूरी तौर से खाली मिला तो किसी में भूसा और अन्य सामग्री रखी थी, इससे साफ जाहिर होता है कि केवल कब्जे की नियत से वहां कच्चे मकान बनाकर छोड़ दिए गए थे। ऐसे सभी कब्जों को जमीदोज कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *