September 25, 2024

 यूपी-छत्तीसगढ़-उड़ीसा जाना हुआ आसान, 66 रूटों पर चलेगी इंटरस्टेट बसें 

0

 पटना 

बिहार की 66 रूटों पर सौ से ज्यादा अंतरराज्यीय बसें शुरू होंगी। ये बसें उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उड़ीसा के लिए होंगी। इससे तीनों राज्यों के अलावा झारखंड जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी। बिहार सरकार के परिवहन विभाग द्वारा बिहार-उड़ीसा, बिहार-उत्तर प्रदेश और बिहार छत्तीसगढ़ के बीच अंतरराज्यीय परिवहन को लेकर समझौता हुआ है। इसके तहत ही बस की परमिट के लिए परिवहन विभाग द्वारा रिक्ति जारी की गई है। इसके लिए राज्य परिवहन विभाग के परिवहन आयुक्त ने पत्र जारी किया है।

अंतरराज्यीय परमिट मिलने के बाद बिहार के लोगों को झारखंड या तीन राज्यों अन्य स्थानों पर भी जाने में काफी आसानी होगी। इन राज्यों के लिए ज्यादा बसें नहीं थी। झारखंड के कई जिलों से होते हुए बसें चलाई जानी है। भागलपुर से छत्तीसगढ़ के जसपुर के लिए बस सेवा शुरू हो सकती है। यह बस वाया बिहारशरीफ, बरही, हजारीबाग, रांची, लोहरदगा, गुमला होते हुए जाएगी। जबकि भागलपुर से कुनकुरी के लिए बस वाया- देवघर, गिरीडीह, हजारीबाग, रांची, बेड़ा, गुमला होते हुए जाएगी।
 

बिहार से उड़ीसा के बीच परमिट के लिए 20 जनवरी, बिहार से छत्तीसगढ़ के लिए सात फरवरी और बिहार से उत्तरप्रदेश के बीच परमिट के लिए 21 फरवरी को बैठक होगी। परमिट के लिए लोग ऑनलाइन आवेदन 15 जनवरी तक कर सकते हैं। आवेदन के बाद सभी दस्तावेजों की हार्ड कॉपी उक्त कार्यालय में 16 जनवरी को जमा कराना है। इसके बाद बैठक में दस्तावेजों की जांच के बाद परमिट जारी किया जाएगा।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed