September 24, 2024

बुध के उदय होने पर कुछ राशियों को होगा लाभ और कुछ को……..

0

 

  वैदिक ज्योतिष के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद अस्त और उदय होता है, जिसका प्रभाव हर राशि के लोगों और देश-दुनिया पर पड़ता है. नए साल में ग्रहों के राजकुमार बुध 12 जनवरी 2023 को उदित होने वाले हैं. ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को धन, बुद्धि, व्यापार, करियर सहित कई चीजों का गुरु माना जाता है.

जिस तरह से किसी गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है. उसी प्रकार बुध के उदय होने का असर भी राशियों पर होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध के उदय होने पर कुछ राशियों को फायदा होगा और कुछ राशियों को नुकसान. आइए जानते हैं बुध का उदय किन राशि वालों के लिए अच्छा साबित होगा.

सिंह राशि

नए साल 2023 में सिंह राशि वालों के लिए बुध का उदय अच्छा साबित होगा. कार्यक्षेत्र में तरक्की प्राप्त होगी. आय में भी वृद्धि होगी. इसके साथ ही धन संबंधित सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. जनवरी में वृश्चित राशि के जातकों का धन लाभ होगा. लंबे समय से अटके हुए सभी काम पूरे हो जाएंगे. निवेश के नजरिए से यह समय अच्छा हो सकता है. वाणी का अच्छे से प्रयोग करें. बुध के इस उदय से वृश्चिक राशि वालों का समय अच्छा बितेगा.

तुला राशि

तुला राशि वालों के जीवन में इस समय उतार चढ़ाव का समय चल रहा है. करियर में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उतार-चढ़ाव व टेंशन का माहौल है लेकिन बुध ग्रह के उदय होते ही सभी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. साथ ही आपको आय में जबरदस्त लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आपकी मानसिक परेशानियों सहित आर्थिक परेशानियां भी हल हो जाएंगी.कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में लाभ और राहत का समय रहेगा.

धनु राशि

बुध ग्रह का उदय धनु राशि वालों को करियर में लाभ दिलाएगा. इस दौरान आपको नौकरी और व्यापार दोनों में ही अच्छी सफलता हासिल होगी. बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है. व्यापारियों के लिए कारोबार बढ़ाने का समय अनुकूल है. जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनकी आय में वृद्धि होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *