September 28, 2024

गुना में भीषण एक्सीडेंट खड़ी बस में ट्रक ने मारी टक्कर, दो लोगों की मौत ,12 यात्री घायल

0

गुना

गुजरात के अहमदाबाद से यूपी जा रही बस का गुना में भीषण एक्सीडेंट हो गया। जिले के चांचौड़ा-बीनागंज इलाके में बीनागंज से 14 किलोमीटर दूर नेशनल हाईवे पर बस को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसा उस समय हुआ, जब बस स्टाफ पंचर टायर को बदल रहा था। हादसे में बस कंडक्टर समेत दो लोगों की मौत हो गई। 12 यात्री घायल हो गए। यात्रियों की मानें तो ड्राइवर ने बस को लेफ्ट साइड खड़ी न कर रोड पर राइट साइड ही खड़ा कर दिया था, जिसकी वजह से हादसा हुआ। मृतकों में एक श्योपुर जिले का रहने वाला है।

चांचौड़ा थाना प्रभारी TI बलवीर सिंह गौर के अनुसार हादसा बुधवार तड़के 4 बजे हुआ। चांचौड़ा-बीनागंज इलाके में बीनागंज से 14 किलोमीटर दूर नेशनल हाइवे पर बस का टायर पंचर हो गया था। स्टाफ टायर बदलने के लिए जैक लगा रहा था, तभी ब्यावरा तरफ से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस को पीछे से टक्कर मार दी।

गलत साइड खड़ी की बस

बस में सवार यात्री अमित कुमार ने बताया कि वह यूपी के रहने वाले हैं। अहमदाबाद में सोलर प्लेट की फैक्ट्री में काम करते हैं। वह अपने घर बांदा जा रहे थे। सुबह बस का टायर पंचर हो गया। ड्राइवर ने बस को लेफ्ट साइड खड़ी न करके राइट साइड ही खड़ी कर ली। सभी सवारियों से कहा कि बस के अंदर ही रहना, बाहर मत निकलना। इसी कारण सभी सवारियां बस के अंदर ही थीं। आधे घंटे बाद अचानक जोरदार टक्कर हुई और बस फोरलेन के बीच की खाई में गिर गई। पीछे बैठे लोगों को ज्यादा चोट आई है।

एक और यात्री ने बताया कि वह भी अहमदाबाद से यूपी के बांदा जा रहे थे। अधिकतर सवारी नींद में थी। इसी दौरान बस का टायर फट गया। ड्राइवर और कंडक्टर बस को साइड में लगाकर टायर बदल रहे थे। जैक लगा हुआ था, तभी पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर में बस का पिछला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

अधिकतर लोग यूपी के रहने वाले

बस में बैठे अधिकतार लोग गुजरात में मजदूरी और कंपनियों में काम करते हैं। ज्यादातर लोग यूपी के रहने वाले हैं। 12 घायलों में से 8 यात्री भी यूपी के रहने वाले हैं। यह सभी गुजरात में किसी कंपनी में छोटे पदों पर नौकरी करते हैं। सभी लोग अपने घर जा रहे थे। वहीं 2 घायल एमपी के श्योपुर जिले के रहने वाले हैं। श्योपुर जिले के तेलीपुरा के रहने वाले संजय आदिवासी (28) की बीनागंज अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई है। बस के कंडक्टर संतोष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *